Dhanbad: सुरक्षाबलों के जैसा ड्रेस ना पहने आम लोग दी हिदायत आईजी अभियान ने पुलिस अधीक्षकों को लिखा पत्र

रक्षा बलों द्वारा उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो ना हो इसके लिए पुलिस मुख्यालय आईजी अभियान ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को पत्र लिख आम लोगों को काम में ड्रेस पहनने पर रोक लगाने को कहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:16 PM (IST)
Dhanbad: सुरक्षाबलों के जैसा ड्रेस ना पहने आम लोग दी हिदायत आईजी अभियान ने पुलिस अधीक्षकों को लिखा पत्र
सुरक्षाबलों के जैसा ड्रेस पाने के लिए आम जनों को मना किया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जासं, धनबाद: सुरक्षाबलों द्वारा उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस मुख्यालय आइजी अभियान ने सभी जिले के एसएसपी और एसपी को पत्र लिख आम लोगों को काबेंट ड्रेस पहनने पर रोक लगाने को कहा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि अक्सर देखा जाता है कि आम नागरिकों द्वारा सुरक्षा बलों की तरह ड्रेस का उपयोग किया जा रहा है। राज्य में सक्रिय उग्रवादियों द्वारा भी ऐसे ही ड्रेस उपयोग में लाया जाता है। आम नागरिकों के द्वारा इस तरह के कपड़े पहनने से भ्रम की स्थिति उतपन्न हो जाती है। कहा कि ऐसे ड्रेस पहनने वालों पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करे। 

मॉल व दुकानों में आसानी से मिलते है ऐसे ड्रेस: धनबाद के मॉल व दुकानों में आसानी से इस तरह के कांबेट ड्रेस मिल जाते है। दुकानदार इसे बेचने से पहले एक बार भी नहीं पुछता की सामने वाला पुलिस या किसी सुरक्षा बल में है कि नहीं। इसके खिलाफ पूर्व में भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। स्थानीय अपराधी भी अपराध करने में इस तरह के कपड़ों को उपयोग करते है ताकि किसी तरह की परेशानी होने पर वह बच सके। 

पुलिस लाइन के मुख्य सड़क पर कपड़े से लेकर मिलती है वर्दी: पुलिस लाइन के मुख्य सड़क पर कपड़े से लेकर, टोपी व वर्दी भी आसानी से मिलती है। यहां के दुकानदार भी इस तरह के कपड़े देने से पहले किसी से पुछताछ नहीं करते है। हालांकि ज्यादातार यहां पुलिस के जवान ही कपड़े लेने के लिए आते है मगर किसी को भी इसकी जरुरत हो तो वह यहां से सुरक्षा बलों की तरह वाले ड्रेस को ले जा सकता है।

chat bot
आपका साथी