सीके डब्ल्यू साइडिग को उजाड़ने नहीं देंगे : अरूप

संस तिसरा किसी भी कीमत पर सीके डब्ल्यू साइडिग को उजड़ने नहीं देंगे। प्रबंधन को माइनिग चल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:53 PM (IST)
सीके डब्ल्यू साइडिग को उजाड़ने नहीं देंगे : अरूप
सीके डब्ल्यू साइडिग को उजाड़ने नहीं देंगे : अरूप

संस, तिसरा : किसी भी कीमत पर सीके डब्ल्यू साइडिग को उजड़ने नहीं देंगे। प्रबंधन को माइनिग चलाना है तो खाली जमीन पर काम करें। उक्त बातें मासस के पूर्व विधायक और बिहार कोलियरी कामगार यूनियन के महामंत्री अरूप चटर्जी ने गुरुवार को कुजामा कोलियरी कार्यालय के पास मजदूरों की सभा में कही। साइडिग उजाड़ने के विरोध व स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ विस्थापन करने आदि मांगों को लेकर सभा आयोजित की गई। अरूप ने कहा कि प्रबंधन और केंद्र सरकार साजिश के तहत आउटसोर्सिंग के जरिए कमर्शियल माइनिग को बढ़ावा दे रही है। लाल झंडा के लोगों पर हमला किया जा रहा है। जहां-जहां लाल झंडा का गढ़ है। वहां के असंगठित मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है। साइडिग को बचाने के लिए मजदूर एक जुट हैं। किसी भी कीमत पर इस क्षेत्र को उजड़ने नहीं देंगे। कहा कि पहले यहां के मजदूरों व लोगों को रोजगार के साथ एक जगह घर दें। इसके बाद हैं इस क्षेत्र में आउटसोर्सिंग चलने देंगे। यहां आउटसोर्सिंग के चलने से लगभग पांच हजार की आबादी प्रभावित होगी।

मामले में बीसीसीएल के सीएमडी और डीटी से बात करेंगे। जरूरत पड़ी तो पूरे क्षेत्र का चक्का जाम कर देंगे। लोगों के मान-सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। कहा कि प्रशासन भी आज ठेकेदार का लठैत बन गया है। जनता का काम प्रशासन को करना चाहिए, लेकिन आज उल्टा हो रहा है। वे ठेकेदार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मोहरीबांध से अरूप का स्वागत करते हुए उन्हें मजदूरों ने सभा स्थल तक लाया। प्रसिद्ध मजदूर नेता स्व एसके बख्शी के चित्र पर माल्यार्पण कर सभा की शुरुआत की गई।

सभा की अध्यक्षता सुरेंद्र पासवान ने की। मौके पर सुरेश प्रसाद गुप्ता, आनंदमय पाल, रुस्तम अंसारी, राजेंद्र पासवान, बिदा पासवान, शिव कुमार सिंह, प्रजा पासवान, नौशाद अंसारी, सपन पासवान, राजेश बिरुआ, कामता पासवान, कुंदन पासवान, राम प्रसाद आदि थे।

chat bot
आपका साथी