DC Dhanbad से मिले चिरकुंडा नगर परिषद के पार्षद, जलापूर्ति योजना में गड़बड़ियों की जांच के लिए साैंपा ज्ञापन

पार्षदों ने कहा कि चिरकुंडा नगर परिषद बोर्ड की बैठक में तीन बार आदित्य आरव देव कंस्ट्रक्शन कंपनी को काली सूची में डालने का प्रस्ताव पारित हुआ है। कार्य को विलंब से करने के लिए कंपनी के प्राक्कलन राशि का 10 प्रतिशत काटने का प्रस्ताव भी पारित हुआ है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:50 PM (IST)
DC Dhanbad से मिले चिरकुंडा नगर परिषद के पार्षद, जलापूर्ति योजना में गड़बड़ियों की जांच के लिए साैंपा ज्ञापन
उपायुक्त धनबाद से मिलते चिरकुंडा नगर परिषद के सदस्य ( फोटो जागरण)।

जासं, मैथन/ चिरकुंडा। चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता की शिकायत करते हुए पार्षद इसकी जांच की मांग पर लगे हुए हैं। सांसद, विधायक , नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष से शिकायत करने के बाद अब पार्षदों ने उपायुक्त से जांच के लिए फरियाद की है। बुधवार को पार्षद एकता मंच के बैनर तले परसों दोनों उपायुक्त से मिल कर उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में हुई अनियमितता से अवगत कराया। पार्षदों ने उपायुक्त को बताया कि चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का कार्य आधा अधूरा कर आदित्य आरव देव कंस्ट्रक्शन ने नगर परिषद के कुछ पदाधिकारीयों से मिलकर योजना को हैंडओवर कर दिया है । यही नहीं प्राक्कलन से चार करोड़ अधिक राशि की निकासी कर ली गई है। इतना ही नहीं कंपनी चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का आपरेशन एंड मेंटेनन्स के कार्य को भी लेना चाहती है।

ब्लैकलिस्ट करने का तीन बार पारित हो चुका प्रस्ताव

पार्षदों ने कहा कि चिरकुंडा नगर परिषद बोर्ड की बैठक में तीन बार आदित्य आरव देव कंस्ट्रक्शन कंपनी को काली सूची में डालने का प्रस्ताव पारित हुआ है। कार्य को विलंब से करने के लिए कंपनी के प्राक्कलन राशि का 10 प्रतिशत काटने का प्रस्ताव भी पारित हुआ है । बावजूद भी कंपनी को प्राकलन राशि से चार करोड़ अधिक राशि नगर परिषद द्वारा दे दी गई है। पार्षदों ने उपायुक्त से इस योजना की जांच करवा दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की ।

उपायुक्त ने दिया जांच का आश्वासन

उपायुक्त ने योजना की जांच करवाने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल के साथ पूर्व विधायक अरूप चटर्जी भी शामिल थे। इसके अलावा पार्षद पप्पू सिंह, सुनीता देवी, अभिषेक दास, सुशील चंद्रवंशी, विजय यादव, आरिफ अली, मनोज यादव, पार्षद प्रतिनिधि वरुण दे, मो. जियाउदीन, दीनानाथ रविदास, सोनू पासवान, अरुण कुमार, इरफ़ान अहमद खान मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी