IIT (ISM) धनबाद के छात्रों में चाइनीज कंपनी दिखा रही दिलचस्पी, पर्यावरण इंजीनियर को मिला 66.18 लाख का पैकेज

अब तक बीटेक समेत अन्य कोर्स के 675 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है। बेहतर पैकेज को लेकर आइआइटी आइएसएम प्रबंधन ने सभी छात्रों को को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है। इस बार छात्रों ने उम्मीद से कहीं ज्यादा प्रदर्शन किया है।

MritunjayMon, 14 Jun 2021 11:58 AM (IST)
धनबाद स्थित आइआइटी (आइएसएम) का एरियल व्यू ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन।  लंदन की कंपनी ब्लूमबर्ग के बाद अब चाइनीज की इंटरनेट सॉफ्टवेयर कंपनी बाइट डांस ने आइआइटी आइएसएम के छात्र को 66.18 लाख पे पैकेज का ऑफर दिया है। इस बार यह ऑफर कंप्यूटर साइंस के छात्र को नहीं बल्कि पर्यावरण इंजीनियङ्क्षरग के छात्र तुषार अरोड़ा को मिला है। हरिद्वार के रहने वाले तुषार ने बताया कि बाइट डांस कंपनी का मुख्यालय बीङ्क्षजग में है। इसके लिए उन्होंने ऑफ कैंपस फॉर्म भरा था। कई राउंड हुए इंटरव्यू के बाद उनका चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्रों को चाहिए कि वह केवल कैंपस प्लेसमेंट पर ही निर्भर ना रहें, बल्कि बाहर भी दूसरी कंपनियों की वैकेंसी पर नजर बनाए रखें। यदि आपकी तैयारी ठीक रही तो कैंपस प्लेसमेंट से भी बेहतर ऑफर मिल सकता है। कई ऐसी मल्टीनेशनल कंपनियां हैं, जो कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा नहीं लेती है। लेकिन उनका पे पैकेज काफी बेहतर होता है।

वहीं आइआइटी धनबाद के एक और छात्र को कुवैत ऑयल कंपनी ने 35.48 लाख के पैकेज पर चयन किया है। आइआइटी आइएसएम के छात्र बानीप्रीत रहेजा को 90 लाख तथा अभिनव बाजपेई को 81 लाख पैकेज का ऑफर ब्लूमवर्ग लंदन ने दिया है, जो आइएसएम के इतिहास में अब तक का सर्वाधिक पैकेज है। इन्हें यह ऑफर ऑफ कैंपस मिला है। अगस्त में यह छात्र लंदन और बीङ्क्षजग के लिए रवाना होंगे। कोरोना महामारी और मंदी के इस दौर में भी आइआइटी आइएसएम के 2021 बैच के छात्र-छात्राओं पर कंपनियां किस कदर मेहरबान है, इसका अंदाजा छात्रों के पैकेज से लगाया जा सकता है।

अभी हाल ही में आइआइटी धनबाद के 10 छात्रों को गूगल कंपनी ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियङ्क्षरग के छात्र का चयन 54.57 लाख रुपए का सालाना पे पैकेज पर किया था। वर्ष 2021 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए यह अब तक का सर्वाधिक पे पैकेज माना जा रहा था। लेकिन ब्लूमवर्ग लंदन ने छलांग लगाकर पैकेज के मामले में काफी आगे निकल गया। आइआइटी आइएसएम के करियर डेवलपमेंट सेल ने सर्वाधिक पे पैकेज 90 लाख की सूचना जारी की है। जहां तक पैकेज की बात करें तो कैंपस प्लेसमेंट के दौरान जापानी कंपनी ङ्क्षलकविज ने 48.31 लाख रुपए सालाना पे पैकेज दिया था। जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियङ्क्षरग समेत विभिन्न ब्रांच के छात्रों का चयन 45 लाख रुपए का सालाना पे पैकेज दिया था। अब तक बीटेक समेत अन्य कोर्स के 675 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है। बेहतर पैकेज को लेकर आइआइटी आइएसएम प्रबंधन ने सभी छात्रों को को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है। कैंपस प्लेसमेंट सेल के अधिकारी ने बताया कि इस बार छात्रों ने उम्मीद से कहीं ज्यादा प्रदर्शन किया है। गूगल, माइक्रोसॉफ्ट जापान की कंपनी ङ्क्षलकविज, मॉनीफारवर्ड सहित अन्य कई विदेशी कंपनियों ने बेहतर पैकेज पर छात्रों को ऑफर दिया है। छात्रों को विदेशी कंपनियों के साथ-साथ विदेशी विश्वविद्यालयों में भी काफी बेहतर ऑफर मिला है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.