खुल गया मंदिर में चोरी का राज, बच्चे कर रहे थे चोरी पुलिस को मिली सूचना नहीं हुई शिकायत तो चेतावनी देकर छोड़ा

सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर स्थित सूर्य मंदिर में मंगलवार को चोरी करते हुए तीन नाबालिगों को धरा गया। स्थानीय लोगों ने मिलकर बच्चों को धर दबोचा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी जब घटनास्थल पहुंची तो देखा सभी बच्चे थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:54 PM (IST)
खुल गया मंदिर में चोरी का राज, बच्चे कर रहे थे चोरी पुलिस को मिली सूचना नहीं हुई शिकायत तो चेतावनी देकर छोड़ा
पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी जब घटनास्थल पहुंची तो देखा सभी बच्चे थे।

जागरण संवाददाता, धनबाद: सरायढेला थाना क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर स्थित सूर्य मंदिर में मंगलवार को चोरी करते हुए तीन नाबालिगों को धरा गया। स्थानीय लोगों ने मिलकर बच्चों को धर दबोचा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी जब घटनास्थल पहुंची तो देखा सभी बच्चे थे। कोई शिकायत करने के लिए भी तैयार नहीं था इसलिए बच्चों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। हालांकि इस मंदिर में पूर्व में भी इन बच्चों के द्वारा चोरी की गई थी। मंदिर की दान पेटी तोड़कर उसमें रखे ₹2000 निकाल लिए गए थे। इस बात को भी नाबालिगों ने कबूला था। वहीं पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर वहां मौजूद होमगार्ड जवान और पेट्रोलिंग की टीम में तू तू मैं मैं हो गई। होमगार्ड जवान सुमित सिंह सराय ढेला थाना की ही गाड़ी चलाते हैं। पेट्रोलिंग टीम में पहुंचे अफसर ने इसकी शिकायत सरायढेला थाना प्रभारी किशोर तिर्की से कर दी, जिसके बाद किशोर तिर्की ने होमगार्ड जवान को फटकार लगाई। मामले में होमगार्ड जवान सुमित सिंह ने बताया कि उनके द्वारा अपना अपराध कबूल भी किया जा रहा था। चोरों का एक बड़ा गैंग उन बच्चों से चोरी करवाता है। फिर भी पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की।

तेलीपाड़ा हुआ राम मंदिर चोरी का शक भी इन्हीं पर: जवान सुमित सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व तेलीपाड़ा स्थित शिव मंदिर में हुई चोरी और कुसुम विहार स्थित राम मंदिर में चोरी के प्रयास में भी इन बच्चों का हाथ हो सकता है। इनका ज्ञान काफी बड़ा है पूछताछ में पता चला कि यह बच्चे साहिबगंज के हैं। हालांकि पुलिस की टीम ने इनसे पूछताछ करना भी मुनासिब नहीं समझा और उन्हें जाने दिया गया।

पॉकेट मारी में भी एक्सपर्ट है साहिबगंज के बच्चे: साहिबगंज सहाना पहाड़ी के बच्चे पॉकेट मारी में भी एक्सपर्ट होते हैं। इन्हें भीड़भाड़ वाले इलाके जैसे सब्जी मंडी, स्टेशन आदि में इनका गैंग लीडर खड़ा कर देता है और इन्हें पॉकेट मारी कहने को करता है। यह ज्यादातर मोबाइल की चोरी करते हैं। कई बार इस क्षेत्र के नाबालिगों को मोबाइल चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी