पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस का बदला रूट, हावड़ा-अमृतसर रद

धनबाद अगर आप पुरी से आनंदविहार जानेवाली नीलांचल एक्सप्रेस से सफर करने वाले हैं तो बेहतर होगा कि पहले यह जानकारी ले लें कि ट्रेन आपके गंतव्य तक जाएगी या नहीं। इसकी वजह यह है कि रेलवे ने इस ट्रेन के रूट को कई दिनों के लिए बदल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:36 PM (IST)
पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस का बदला रूट, हावड़ा-अमृतसर रद
पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस का बदला रूट, हावड़ा-अमृतसर रद

जागरण संवाददाता, धनबाद : अगर आप पुरी से आनंदविहार जानेवाली नीलांचल एक्सप्रेस से सफर करने वाले हैं तो बेहतर होगा कि पहले यह जानकारी ले लें कि ट्रेन आपके गंतव्य तक जाएगी या नहीं। इसकी वजह यह है कि रेलवे ने इस ट्रेन के रूट को कई दिनों के लिए बदल दिया है। मार्ग परिवर्तन के कारण पुरी से वाराणसी, प्रतापगढ़ और रायबरेली होकर चलने वाली ट्रेन इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी। इनके बदले में वाराणसी से सुल्तानपुर वाले रूट से चलेगी। यानी बोकारो या गोमो समेत दूसरे स्टेशनों से नीलांचल में सफर करने वाले यात्री आनंदविहार और लखनऊ तक को पहुंच सकते हैं। लेकिन वाराणसी से लखनऊ के बीच के कई महत्वपूर्ण स्टेशनों पर तक जानेवाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रतापगढ़ और रायबरेली समेत आसपास के स्टेशनों के यात्रियों को नजदीक के स्टेशन पर उतर कर विकल्प तलाशना होगा।

रेलवे ने बताया है कि लखनऊ रेल मंडल में रायबरेली-प्रतापगढ़ रेलखंड पर जायस से फुर्सतगंज और रूपामऊ के बीच सिग्नलिग सिस्टम के अपग्रेडेशन के कारण रूट में फेरबदल किया गया है। इस रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण और नॉन इंटरलॉकिग के कारण नीलांचल बदले मार्ग से चलेगी। हावड़ा से आसनसोल-जसीडीह होकर चलने वाली पंजाब मेल को कई दिनों के लिए रद कर दिया गया है। इन तिथियों में बदलेगा मार्ग

- 02875 पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस 18, 20 और 22 जून

- 02876 आनंदविहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस 18, 20, 22 और 25 जून इन तिथियों में होगी रद

- 03005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल 24 जून तक

- 03006 अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल 26 जून तक

chat bot
आपका साथी