Dhanbad DRM Office: इंजीनियर की पिटाई के बाद बदली प्रवेश की व्यवस्था, अब इस तरह मिलेगी एंंट्री

धनबाद डीआरएम कार्यालय में महिला कर्मचारी के वाहन चालक पति के साथ हुई मैकेनिकल विभाग के अभियंता की मारपीट हुई थी। इसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। घटना के बाद संयुक्त निरीक्षण कमेटी ने डीआरएम कार्यालय और उसके आसपास की सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार की थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:45 AM (IST)
Dhanbad DRM Office: इंजीनियर की पिटाई के बाद बदली प्रवेश की व्यवस्था, अब इस तरह मिलेगी एंंट्री
धनबाद रेल मंडल कार्यालय में बाहरी के प्रवेश पर रोक ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। डीआरएम ऑफिस में सोमवार से नई व्यवस्था लागू होनेवाली है। ऑफिस के मुख्य प्रवेश द्वार को छोड़ अन्य सभी द्वार बंद कर दिए गए हैं। इससे सटे कॉलोनी की सड़क को भी बैरियर लगाकर बंद कर दिया गया है। कॉलोनी में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीआरएम कार्यालय के अंदर तक कोई भी वाहन नहीं ले सकेंगे। वाहन के साथ प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रेलवे कर्मचारी भी आइकार्ड लेकर ही अंदर प्रवेश करेंगे। उनके समूह में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। पिछले दिनों डीआरएम कार्यालय में महिला कर्मचारी के वाहन चालक पति के साथ हुई मैकेनिकल विभाग के अभियंता की मारपीट हुई थी। इसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। घटना के बाद संयुक्त निरीक्षण कमेटी ने डीआरएम कार्यालय और उसके आसपास की सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार की थी। संयुक्त रिपोर्ट के आधार पर नई व्यवस्था लागू करने का आदेश जारी किया गया है। पिछली घटना के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि निजी वाहन चालकों को पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही काम पर रखा जाएगा।

       क्या-क्या होगा विशेष परिस्थिति में ही खुलेंगे वैकल्पिक प्रवेश द्वार और इसके लिए डीआरएम या सीनियर डीपीओ की अनुमति लेनी होगी। मेन गेट पर रजिस्ट्रेशन बूथ बनेगा जहां पर्चा लेने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति मिलेगी। डीआरएम ऑफिस के पार्किंग में भी गैर रेलकर्मियों के वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। विभागीय काम से आनेवाले कर्मचारी आइकार्ड दिखाने पर ही अंदर जा सकेंगे। कंट्रोल के कर्मचारियों के वाहन ऑफिस के पिछले हिस्से में होगा। सिर्फ रेलवे के स्टीकर लगे वाहनों को अंदर जाने की अनुमत। 

chat bot
आपका साथी