Weather Update: धनबाद में आज थोड़ी कम रहेगी धूप की तपिश, दोपहर में बूंदाबांदी के संकेत

शुक्रवार को भी गर्मी कम रहेगी। सुबह धूप खिलने के बाद दोपहर से धूप छांव की स्थिति के बीच बूंदाबांदी की भी संभावना है। मौसम विभाग में पहले ही इसके संकेत दे दिए हैं। 9 और 10 अप्रैल को तेज हवा के साथ बादल गरजने जैसी परिस्थिति बनी रहेगी।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:49 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:49 AM (IST)
Weather Update: धनबाद में आज थोड़ी कम रहेगी धूप की तपिश, दोपहर में बूंदाबांदी के संकेत
गुरुवार को भी शाम में तेज हवा के साथ बादल भी गरजे।

जागरण संवाददाता, धनबाद: गुरुवार से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। दोपहर तक धूप के बाद से बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। शाम में तेज हवा के साथ बादल भी गरजे। हालांकि बारिश नहीं हुई। देर रात ठंडी हवाओं ने गर्मी से राहत पहुंचाई।

शुक्रवार को भी गर्मी कम रहेगी। सुबह धूप खिलने के बाद दोपहर से धूप छांव की स्थिति के बीच बूंदाबांदी की भी संभावना है। मौसम विभाग में पहले ही इसके संकेत दे दिए हैं। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद की मानें तो 9 और 10 अप्रैल को तेज हवा के साथ बादल गरजने जैसी परिस्थिति बनी रहेगी। इस दौरान हल्की बारिश की भी संभावना है। 10 अप्रैल के बाद भी बादलों का आना जाना लगा रहेगा। पर बारिश की संभावना कम रहेगी।

मौसम विभाग ने अगले 15 दिनों के मौसम को लेकर बुलेटिन भी जारी किया है। अगले एक पखवाड़े के दौरान मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 37 से 41 और न्यूनतम तापमान 18 से 24 के बीच बने रहने का अनुमान है। अगले पखवाड़े के दौरान भी उत्तर पूर्वी जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है।

इस बीच 14 अप्रैल के बाद से काल वैशाखी की भी सक्रियता बढ़ने के आसार हैं। काल वैशाखी के सक्रिय होने से तेज आंधी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना बनी रहेगी। काल वैशाखी अमूमन 14 अप्रैल से 14 मई तक सक्रिय रहता है।

13 अप्रैल तक का संभावित तापमान

शुक्रवार अधिकतम 34 न्यूनतम 22

शनिवार अधिकतम 36 न्यूनतम 22

रविवार अधिकतम 38 न्यूनतम 24

सोमवार अधिकतम 38 न्यूनतम 23

मंगलवार अधिकतम 38 न्यूनतम 23

chat bot
आपका साथी