Dhanbad Municipal Corporation: मेयर पद पर व्यवसायिक प्रतिनिधि देने पर चैंबर ने शुरू किया मंथन Dhanbad News

नगर निगम चुनाव को लेकर जिले में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। हर कोई अपनी गणित लगाने लगा है। प्रशासनिक स्तर से निगम चुनाव को लेकर आंकड़ों का संग्रह और विभिन्न प्रकार की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। इस बार का नगर निगम चुनाव दलीय आधार पर होगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:47 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:47 AM (IST)
Dhanbad Municipal Corporation: मेयर पद पर व्यवसायिक प्रतिनिधि देने पर चैंबर ने शुरू किया मंथन Dhanbad News
निगम चुनाव को लेकर जिले में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। हर कोई अपनी गणित लगाने लगा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : नगर निगम चुनाव को लेकर जिले में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। हर कोई अपनी गणित लगाने लगा है। प्रशासनिक स्तर से निगम चुनाव को लेकर आंकड़ों का संग्रह और विभिन्न प्रकार की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस बार का नगर निगम चुनाव दलीय आधार पर होगा। ऐसे में सभी प्रमुख दल अपना प्रतिनिधि देंगे, लेकिन इस बीच धनबाद के व्यवसाय जगत ने भी अपना प्रतिनिधि देने पर मंथन शुरू कर दिया है। यहां के सभी 55 चैंबर उस व्यक्ति को अपना प्रतिनिधि बनाना चाहते हैं जो उनके हितों की बात करें और मेयर बनने के बाद उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे।

व्यवसायिक प्रतिनिधि देने के मामले को लेकर बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव प्रमोद गोयल ने कहा कि अब यह सोचना सही है कि मेयर कोई व्यवसाय जगत से हो। कोरोना संक्रमण काल में यहां के व्यवासयियों और व्यापारियों को धनबाद नगर निगम की ओर से कोई राहत नहीं मिली। ना तो पार्किंग की समस्या का समाधान निकला और ना ही ट्रेड, लाइसेंस होल्डिंग को लेकर जो वादे किए गए थे वे पूरे हुए। वास्तव में इस आपदा के समय में मेयर के पद को व्यवसायी अवसर के रूप में लें। गोयल ने कहा कि ऐसा भी नहीं हो कि व्यवसाय जगत से कुछ अधिक लोग मेयर पद प चुनाव लड़ें। जरुरी है कि सभी चैंबर एवं अन्य व्यवसायिक संगठन मिलकर किसी एक नाम पर अपनी सहमति बनाएं और उसी के अनुरूप प्रत्याशी भी तय करें। व्यापारियों को इस बार राजनीतिक दलों का माेह त्यागना होगा।

कई चेहरे हैं सामने : मेयर चुनाव के लिए बात अगर व्यवसायिक जगत से हो तो ऐसे कई चेहरे हैं जो मेयर चुनाव लड़ने की तैयाी कर रहे हैं। कई लोगों ने तो पिछले कई सालों से चैंबर समेत विभिन्न व्यवसायिक एवं उद्योगों से जुड़े संगठनों का प्रतिनिधित्व भी किया है। हालांकि अभी इनके नाम केवल चर्चा में हैं, जबकि आने वाले दिनों में ये नाम खुलकर सामने आ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी