लिलोरीपथरा में चानक की भराई का काम शुरू

संस लोदना झरिया लिलोरीपथरा में सुरेंद्र पांडेय के घर में रविवार को पुराने चानक का म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:36 PM (IST)
लिलोरीपथरा में चानक की भराई का काम शुरू
लिलोरीपथरा में चानक की भराई का काम शुरू

संस, लोदना : झरिया लिलोरीपथरा में सुरेंद्र पांडेय के घर में रविवार को पुराने चानक का मुंह खुलने के बाद उसकी भराई के लिए कुजामा कोलियरी प्रबंधन सोमवार को मौके पर पहुंचा। इसके पूर्व लोगों ने जेआरडीए की ओर से आवास देने की मांग कर भराई का विरोध किया। जानकारी पाकर झरिया के सीओ पी कुशवाहा व झरिया थाना प्रभारी पीके झा पहुंचे। सीओ ने कहा कि दोबारा सर्वे कर जो भी इस इस दायरे में आएगा। ऐसे लोगों को आवास आवंटन कराया जाएगा। सीओ के आश्वासन पर लोग शांत हुए। चानक की भराई का काम शुरू हुआ। लोदना क्षेत्र के उप महाप्रबंधक धनंजय अखाड़े और प्लानिग अधिकारी आरके शर्मा मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर पूर्व में यहां चानक होने की बात कही। कुजामा कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी एम कुंडू को चानक की भराई से संबंधित निर्देश दिया। चानक की भराई के लिए हाइवा और पेलोडर मंगाए गए थे। कर्मियों ने सुरेंद्र के आवास को धवस्त कर ओबी से भराई की। मौके पर विधायक प्रतिनिधि सूरज सिंह, प्रीतम रवानी, जमसं नेता भोला यादव, संजीत सिंह आदि थे।

----

लिलोरीपथरा में खुले चानक को भरने का काम काम शुरू किया गया है। लिलोरीपथरा हाइली रिसकी जोन में है। लोगों से अपील है कि जिन्हें आवास आवंटन हो गया। वैसे लोग तुरंत आवास खाली कर बेलगड़िया चले जाएं। लोगों की जान को बचाना पहली प्राथमिकता है।

- पी कुशवाहा, सीओ झरिया।

-----------------

घटनास्थल के आसपास के आवास खाली नहीं करने से चानक की भराई में परेशानी आ रही है। पेलोडर व मैनूअल से ओबी से भराई की जा रही है। पूरी बस्ती असुरक्षित है। जानमाल की सुरक्षा के लिए लोग सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

- एम कुंडू, परियोजना पदाधिकारी कुजामा कोलियरी।

chat bot
आपका साथी