क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को दिखाना होगा Corona Vaccination Certificate, डीसीए का फरमान

डीसीए के महासचिव महासचिव बिनय कुमार सिंह ने कहा कि खिलाड़ी ही नहीं संघ के ऑफिशियल अंपायर समेत ग्राउंड्स मेन के लिए भी कोरोना वैक्सीन अनिवार्य किया गया है। खिलाड़ियों समेत ऑफिशियल को कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट देना होगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:32 PM (IST)
क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को दिखाना होगा Corona Vaccination Certificate, डीसीए का फरमान
धनबाद जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने खिलाड़ियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य किया।

श्रवण कुमार, मैथन। कोरोना मारी के कारण पिछले डेढ़ साल से खेल की गतिविधियां धीरे धीरे शुरू होने लगी है। धनबाद क्रिकेट संघ भी कोरोना गाइडलाइन के तहत क्रिकेट का नया सत्र आरंभ करने की तैयारी में जुट गया है। इसके लिए धनबाद क्रिकेट संघ ने सभी निबंधित क्‍लबों, खिलाडि़यों के कोरोनारोधी टीका लेने को लेकर एडवाइजारी जारी की है। इसके तहत डीसीए के क्रिकेट टूर्नामेंट में 18 वर्ष के ऊपर के वैसे खिलाड़ी भी शिरकत कर पाएंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। खिलाड़ियों को दोनों डोज का सर्टिफिकेट डीसीए में जमा करना होगा तभी उन्हें खेलने की अनुमति दी जाएगी । इस संबंध में संघ के महासचिव बिनय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर कहा है कि 18 वर्ष से अधिक आयु के संघ से जुड़े सारे खिलाड़ी और अंपायर कोरोनारोधी टीका अवश्‍य ले लें।

निबंधन से पहले डीसीए का फरमान

पत्र में लिखा है कि इस वैश्विक आपदा से क्रिकेट समेत पूरा खेल जगत प्रभावित हुआ है। इस कारण विगत डेढ़ वर्ष से खेल गतिविधियां लगभग पूरी तरह ठप है। हालांकि, हाल के कुछ दिनों में कोरोना के मामले में आई गिरावट से यह उम्‍मीद जगी है कि कुछ समय बाद स्थितियां सामान्‍य हो जाएगी। धनबाद क्रिकेट संघ भी सत्र 2021-22 के आयोजन की तैयारियों में जुट गया है। संभावना है कि एक सितंबर से नए सत्र के लिए क्‍लबों व खिलाडि़यों का निबंधन शुरू हो जाएगा। लेकिन इस बार वैसे ही खिलाडि़यों का निबंधन हो सकेगा जो वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके हों। डीसीए के टूर्नामेंट में में भाग लेने के लिए 18 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट डीपीएस में जमा करना होगा तभी वे रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

18 वर्ष से नीचे के खिलाड़ियों को देना होगा कोरोना टेस्ट का सर्टिफिकेट

जहां 18 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों के लिए कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट जमा करना अनिवार्य किया गया है वहीं 18 वर्ष से नीचे की आयु के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कोरोना टेस्ट का सर्टिफिकेट देना होगा। धनबाद क्रिकेट संघ के अंदर 18 वर्ष से ऊपर के डेढ़ से दो हजार खिलाड़ी है।

डीसीए ऑफिशियल के लिए भी वैक्सीन अनिवार्य

डीसीए के महासचिव महासचिव बिनय कुमार सिंह ने कहा कि खिलाड़ी ही नहीं संघ के ऑफिशियल, अंपायर समेत ग्राउंड्स मेन के लिए भी कोरोना वैक्सीन अनिवार्य किया गया है। खिलाड़ियों समेत ऑफिशियल को कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट देना होगा। इसके लिए सभी क्लबों से खिलाड़ियों की सूची मांगी गई है जिन्होंने वैक्सीन लगा ली है। अगर किसी खिलाड़ी को वैक्‍सीन लेने में परेशानी आ रही हो तो वे संघ से संपर्क कर सकते हैं। जरूरत पड़ने पर संघ कैंप लगाकर खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाएगा।

chat bot
आपका साथी