Rupa Tirkey Suicide Case: फिर साहिबगंज पहुंची सीबीआइ की टीम, पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोग चिह्नित

साहिबगंज महिला थाना की तत्कालीन प्रभारी रूपा तिर्की 2 मई को सरकारी आवास में फंदे से लटकती मिली थी। हाई कोर्ट रांची के आदेश पर सीबीआइ मामले की जांच कर रही है। इस मामले में 10 लोगों से पूछताछ की तैयारी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 10:16 AM (IST)
Rupa Tirkey Suicide Case: फिर साहिबगंज पहुंची सीबीआइ की टीम, पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोग चिह्नित
महिला सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की और सीबीआइ ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच कर रही सीबीआइ की टीम एक बार पुन: साहिबगंज लौट आयी है। टीम मंगलवार की सुबह ट्रेन से साहिबगंज पहुंची। जिसके बाद कागजी कार्यों को निबटाया। फिलहाल पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोगों को चिह्नित किया गया है। बुधवार से उनसे पूछताछ होने की उम्मीद है। टीम अब पुराने सर्किट हाउस स्थित अपने अस्थायी आफिस में ही कार्यों का निष्पादन कर रही है। सीबीआइ के अधिकारी अब पूरे मामले को समझ चुके हैं। ऐसे में अब मामले की जांच में तेजी आने की उम्मीद है।

गौरतलब हो कि कोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ इस मामले की जांच के लिए नौ सितंबर को साहिबगंज पहुंची थी। यहां करीब 15 दिनों तक रहने के दौरान टीम ने दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की। इसी बीच टीम रांची भी गई और वहां रूपा तिर्की के स्वजनों के साथ-साथ अन्य लोगों से पूछताछ की। 24 सितंबर को टीम प्रोग्रेस रिपोर्ट जमा करने के लिए पटना चली गई थी। वहां टीम के अधिकारियों ने वरीय अधिकारियों से इस मामले में विचार-विमर्श किया। वरीय अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ दिशा निर्देश भी दिया है जिसके अनुसार संबंधित लोगों से पूछताछ की जाएगी।

बिहार ले जाई जा रही 80 बोतल देसी शराब जब्त, एक गिरफ्तार

आरपीएफ ने गश्ती ड्यूटी के दौरान सोमवार की रात साहिबगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक से 80 बोतल देसी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि रेल पुलिस प्लेटफार्म संख्या एक पर गश्त कर रही थी। उसी दौरान पार्सल कार्यालय के समीप एक सफेद रंग का थैला लेकर युवक खड़ा था। थैले में से बदबू आ रही थी। इससे रेल पुलिस को युवक पर संदेह हुआ। छानबीन के दौरान थैले में से 80 बोतल देसी शराब पाया गया। रेल पुलिस ने फौरन युवक को गिरफ्तार कर रेल थाने लेते आई। पूछताछ में युवक ने अपना नाम सौरभ कुमार बताया। युवक ने यह भी बताया कि वह शराब लेकर बिहार के मुंगेर जा रहा था। पुलिस के मुताबिक युवक काफी दिनों से इस धंधे में लिप्त है। प्रत्येक बोतल हरे रंग की है जो कि तीन सौ मिलीलीटर की है। एक की कीमत 40 रुपये है। कुल 80 बोतल की कीमत तीन हजार दो सौ रुपये है। उसे बिहार ले जाकर ऊंची दरों में बेचा जाता है। उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर आरके तिवारी को जब्त शराब सौंप दिया गया तथा युवक को भी उसके हवाले कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी