12 घंटे तक डीडीजी के बंगले में हुई छापेमारी

धनबाद सीबीआइ टीम ने खान सुरक्षा महानिदेशालय के उप महानिदेशक सेंट्रल जोन अरविद कुमार महतो को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। महतो को सोमवार को पटना ले जाया जाएगा। सीबीआइ की दिल्ली टीम ने रविवार सुबह तकरीबन 11 बजे उनके डीजीएमएस मुख्यालय परिसर स्थित बंगला पर दस्तक दी। तकरीबन 12 घंटे तक छापेमारी होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:54 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:54 AM (IST)
12 घंटे तक डीडीजी के बंगले में हुई छापेमारी
12 घंटे तक डीडीजी के बंगले में हुई छापेमारी

जागरण संवाददाता, धनबाद : सीबीआइ टीम ने खान सुरक्षा महानिदेशालय के उप महानिदेशक सेंट्रल जोन अरविद कुमार महतो को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। महतो को सोमवार को पटना ले जाया जाएगा। सीबीआइ की दिल्ली टीम ने रविवार सुबह तकरीबन 11 बजे उनके डीजीएमएस मुख्यालय परिसर स्थित बंगला पर दस्तक दी। तकरीबन 12 घंटे तक छापेमारी होती रही। अधिकारी उनके घर पर उनके लैपटॉप, मोबाइल नंबरों को खंगालते रहे। रात तकरीबन 11 बजे उन्हें हिरासत में लेकर टीम रवाना हो गई। टीम का नेतृत्व सीबीआइ के डीएसपी स्तर के पदाधिकारी कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि डीडीजी ने कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक गिरोह बना रखा था। इसके जरिए वे गलत तरीके से भर्ती कराने के एवज में अभ्यर्थियों से रूपये ऐंठने में लगे थे। सूचना मिलने पर सीबीआइ दिल्ली की टीम ने देश भर में उनके ठिकानों पर दबिश दी। इनमें धनबाद में डीडीजी के बंगला व प्रोफेसर्स कॉलोनी स्थित त्रिलोकीनाथ सिंह के आवास पर भी दस्तक दी गई।

हालांकि सूचना मिली है कि टीम ने डीजीएमएस स्थित डीडीजी के कार्यालय की भी तलाशी ली और वहां से कई कागजात जब्त किए हैं। हालांकि अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ नहीं बताया। कहा कि वे जब्त सारे कागजात सीबीआइ पटना कार्यालय को सुपुर्द करेंगे जहां तीन नामजद पर मुकदमा किया गया है। ई त्रिलोकिया फंसाया है सर :

छापेमारी के दौरान डीडीजी के बंगले में काफी तनाव का माहौल रहा। उनके घर के एक सदस्य ने बाहर आकर दूरभाष पर किसी से बातचीत की। कहा कि सर अरविद बाबू के घर समस्या हो गया है। हमने उसको जितना मदद किया यह किसी से छुपा नहीं है। आउट ऑफ वे जाकर मदद किया लेकिन ऊ.. त्रिलोकिया ही फंसाया है सर। बता दें कि मामले में त्रिलोकीनाथ सिंह पर भी नामजद प्राथमिकी की गई है। कार्यालय की भी ली तलाशी :

फोन करने वाले ने यह भी बताया कि हम का करते। हमको थोड़े पता था कि सीबीआइ है। आ गए जानकारी लेने। तभी लोगों ने पूछा कि कार्यालय की चाबी किसके पास रहती है। हमने कहा हमारे पास तो कहा कि खोलिए। जब जानकारी मिली कि सीबीआइ है तो हम का करते। चाबी लेकर कार्यालय खोल लिया। अधिकारी के स्वजनों को बंधाया ढांढस :

डीडीजी के घर से जब सीबीआइ के अधिकारी उन्हें लेकर निकले तो महिलाएं रोने लगीं। सीबीआइ अधिकारियों ने उन्हें ढांढस बंधाया कि वे न रोएं। हम इनका ख्याल रखेंगे। महिला स्वजनों ने दवा के बारे में पूछा तो अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि उनकी दवा और जरूरत के सारे सामान रख लिए हैं।

chat bot
आपका साथी