Coal Mafia Lala की बढ़ी मुश्किलें, जब्त करने के लिए संपत्ति पर चस्पा होगा सीबीआइ का नोटिस

सीबीआइ लाला के पुरुलिया जिले के भमुरिया स्थित पैतृक आवास आसनसोल के अलग-अलग हिस्सों में खरीदी गई सैकड़ों बीघा जमीन कोलकाता दिल्ली मुंबई के फ्लैट पर नोटिस लगाएगी। बैंकाक दुबई व ङ्क्षसगापुर में होटल तथा रिसार्ट को जब्त करने की अलग से प्रक्रिया चलेगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:59 PM (IST)
Coal Mafia Lala की बढ़ी मुश्किलें, जब्त करने के लिए संपत्ति पर चस्पा होगा सीबीआइ का नोटिस
सीबीआइ के डर से कोयला तस्कर लाला भूमिगत हो गया है।

धनबाद/ आसनसोल, जेएनएन। बंगाल के कोयला माफिया अनूप माजी उर्फ लाला और उसके सहयोगी रत्नेश वर्मा की अचल संपत्ति को सीबीआइ जब्त करेगी। सभी पर नोटिस चस्पा होगा। आसनसोल की सीबीआइ अदालत में जांच एजेंसी ने लाला की 70 अचल संपत्ति की सूची जमा की है। सीबीआइ जज जयश्री बनर्जी ने इसे स्वीकार कर लिया।

सूची के मुताबिक लाला के कोलकाता, दिल्ली एवं मुंबई में फ्लैट हैैं तो दुबई, बैैंकाक एवं सिंगापुर में होटल एवं रिसार्ट भी हैैं। सीबीआइ अदालत पहले ही लाला एवं रत्नेश की चल-अचल संपत्ति कुर्क करने का आदेश दे चुकी है। सीबीआइ लाला के पुरुलिया जिले के भमुरिया स्थित पैतृक आवास, आसनसोल के अलग-अलग हिस्सों में खरीदी गई सैकड़ों बीघा जमीन, कोलकाता, दिल्ली, मुंबई के फ्लैट पर नोटिस लगाएगी। बैंकाक, दुबई व ङ्क्षसगापुर में होटल तथा रिसार्ट को जब्त करने की अलग से प्रक्रिया चलेगी। लाला एवं रत्नेश फरार हैैं। लाला के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जा चुका है।

बैंकॉक में रुजिरा के दो और  बैंक खातों का पता चला

सीबीआइ को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी के बैंकॉक में दो और बैंक खातों के बारे में पता चला है। हालांकि रुजिरा ने सीबीआइ से कहा है कि उन्हेंं इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद सीबीआइ ने बैंक खातों के तथ्यों की जानकारी के लिए केंद्र की फाइनेंसियल इंटेलिजेंस यूनिट को चिट्ठी भेजी है। साथ ही रुजिरा से पांच सालों का आयकर रिटर्न मांगा है। कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ ने मंगलवार को ममता के भतीजे तथा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से करीब सवा घंटे पूछताछ की थी। इसी दौरान उन्हेंं इन खातों के बारे में पता चला।

chat bot
आपका साथी