Rupa Tirkey Suicide Case: मां ने की थी दो बैचमेट और पंकज मिश्रा की शिकायत, कार्रवाई ने होने की जांच कर रही सीबीआइ

Rupa Tirkey Suicide Case रूपा तिर्की की बैचमेट व फ्लैट में साथ रहने वाली सब इंस्पेक्टर मनीषा व ज्योत्सना महतो पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था। इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का भी नाम था। उस आवेदन को एसपी ने थाने को अग्रसारित किया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:37 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:37 PM (IST)
Rupa Tirkey Suicide Case: मां ने की थी दो बैचमेट और पंकज मिश्रा की शिकायत, कार्रवाई ने होने की जांच कर रही सीबीआइ
रूपा तिर्की आत्महत्या केस की सीबीआइ जांच ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की जांच कर रही सीबीआइ रूपा की मां के आवेदन पर पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की, इसकी छानबीन में लगी है। दरअसल, रूपा की मां पद्मावती उराईन की ओर से एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा को आवेदन दिया गया था। रूपा तिर्की की बैचमेट व फ्लैट में साथ रहने वाली सब इंस्पेक्टर मनीषा व ज्योत्सना महतो पर प्रताडऩा का आरोप लगाया था। इसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का भी नाम था। उस आवेदन को एसपी ने थाने को अग्रसारित किया था। इसका उल्लेख पुलिस रिकार्ड में है, मगर आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी कहीं चर्चा तक नहीं है।

सीबीआइ अधिकारियों का मानना है कि आवेदन पर नियमत: प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। फिर जांच-पड़ताल। मगर इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। आखिर क्यों। यह चूक है या जानबूझकर ऐसा किया गया, इसे देखा जा रहा। अब सीबीआइ मनीषा व ज्योत्सना से भी पूछताछ कर सकती है। बुधवार को पुन: रूपा तिर्की आत्महत्या कांड की पहली आइओ स्नेहलता सुरीन से सीबीआइ ने पूछताछ की है। इससे पूर्व रांची में सीबीआइ टीम ने रूपा की मां, बहन सहित कुल एक दर्जन लोगों का बयान दर्ज किया था। स्वजनों ने बरहड़वा के तत्कालीन एसडीपीओ का आडियो उपलब्ध कराया है। इसकी सीबीआइ अधिकारी जांच कर रहे हैं।

सीबीआइ घटना के दिन पुलिस के वरीय पदाधिकारियों की गतिविधियों की भी जानकारी ले रही है। उनके काल रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। सीबीआइ को सहयोग के लिए तैनात सब इंस्पेक्टर भारती कुमारी के अवकाश में होने से बुधवार को मनीषा व ज्योत्सना महतो से पूछताछ नहीं की जा सकी।

chat bot
आपका साथी