झामुमो नेता पर हमला में ढुलू महतो व उनके भाई समेत सात पर केस

संवाद सहयोगी बरोरा झामुमो नेता कारु यादव पर बम से हमला करने के मामले में बरोरा पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:01 PM (IST)
झामुमो नेता पर हमला में ढुलू महतो व उनके भाई समेत सात पर केस
झामुमो नेता पर हमला में ढुलू महतो व उनके भाई समेत सात पर केस

संवाद सहयोगी, बरोरा: झामुमो नेता कारु यादव पर बम से हमला करने के मामले में बरोरा पुलिस ने कन्हाई चौहान की लिखित शिकायत पर विधायक ढुलू महतो व उनके भाई शत्रुघ्न महतो सहित पांच नामजद और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनपर षड्यंत्र के तहत एकमत होकर जान मारने की नीयत से बम से हमला करने तथा गाड़ी को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। देर शाम तक पुलिस ने इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है हालांकि घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

मालूम हो कि शुक्रवार की देर शाम झगराही के पास कन्हाई चौहान की स्कॉर्पियो पर बाइक सवारों ने बमों से हमला किया था। मनोज नामक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। गाड़ी पर झामुमो नेता कारु यादव, किरण महतो सहित आठ लोग सवार थे। घटना के विरोध में तथा हमलावरों की गिरफ्तारी व स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोड जाम कर दिया था। जो रात साढे दस बजे एस एसपी द्वारा मोबाइल पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद जाम हटा था।

------------------

बाघमारा विधायक के खिलाफ आवाज उठानेवालों पर होता है हमला

संवाद सहयोगी, नावागढ़: बाघमारा क्षेत्र में स्थानीय विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले शोषित पीड़ित वर्ग के नेताओं पर जानलेवा हमला होता रहा है। इसका ताजा उदाहरण झामुमो नेता कारू यादव व अन्य पर बम से हमला की घटना है। यह बातें झामुमो नेता पंकज दिनकर व अमित सिन्हा ने शनिवार को फुलारीटांड़ में आयोजित प्रेस वार्ता में कही। कहा कि शुक्रवार की शाम साजिश के तहत विधायक के लोगों ने सिडिकेट विरोधी सह डीओ धारक कन्हाई चौहान की स्कार्पियो पर बम से जानलेवा हमला किया। उन्होंने कहा कि विधायक के लोगों का काम है गोली बम से लोगों को डराना। माफिया भगाओ की बात कहने वाले खुद माफिया बन गए हैं। प्रशासन इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करे अन्यथा पार्टी के लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे। मौके पर प्रदीप यादव, गोविद राय, अमित सिंह,संजीव मोदक, विकास पासवान, कुंदन चौहान, मनु यादव, सुनील चौहान, सुनील महतो, अलोक लाला आदि मौजूद थे।

--------------

कारू पर हमला जलेश्वर व विजय झा की साजिश : बच्चू राय

संवाद सहयोगी, बाघमारा: बरोरा में शुक्रवार को झामुमो नेता कारू यादव पर हमला पूर्व विधायक जलेश्वर महतो तथा बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय झा की साजिश का अंग है। यह बातें प्रखंड भाजपा द्वारा शनिवार को स्थानीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में मंडल अध्यक्ष बच्चू राय ने कही। उन्होंने कहा कि इस मामले में दोनों नेताओं की साजिश के तहत विधायक ढुलू महतो, उनके भाई शत्रुघ्न महतो सहित पार्टी कार्यकर्ताओं का नाम घसीटा जा रहा है। इतिहास गवाह है कि ढुलू महतो ने कभी गोली बम की राजनीति नहीं की है। कारू यादव व कन्हाई चौहान ने सस्ती लोकप्रियता के लिये अपने ही लोगों से हमला करवा कर विधायक को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। जिला प्रशासन इस मामले की निष्पक्ष जांच कर सच्चाई को सामने लाने का प्रयास करे। महुदा मंडल के अध्यक्ष शेखर सिंह, जिला उपाध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा कि अलग-अलग वाहनों में चलने वाले कारू व कन्हाई अचानक एक ही वाहन में कैसे आ गए और हमला हुआ तो उनको एक खरोंच तक भी नहीं आई। जिस समय यह घटना घटी उस समय भाजपा नेता व विधायक के भाई शत्रुघ्न महतो अपने घर में पूजा कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज की जांच पुलिस कर सकती है। पहले भी कई घटनाओं में इन लोगों का नाम दिया गया था, लेकिन पुलिस जांच में सभी मामला झूठा साबित हुआ। पूर्व में जिला बदर किए गए लोग सरकार के संरक्षण में गोली बम की घटना को अंजाम दे रहे हैं। घटना के दिन भी बरोरा पुलिस ने कांग्रेस समर्थक शंकर बेलदार को उनके एक साथी के साथ कट्टा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसी बौखलाहट में विरोधी घटना को अंजाम देकर भाजपा समर्थकों को झूठे मुकदमे में फंसा रहे हैं। प्रशासन निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करेगा तो वे सड़क पर उतर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

मौके पर डबलू महथा, सूर्यदेव मिश्रा, नागेश्वर सिंह, पप्पू सिंह, राजू शर्मा, दिनेश ठक्कर,गौतम पांडेय, सुनील रवानी, नरेश ठाकुर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी