Dhanbad: नार्थ तिसरा परियोजना से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी कर भाग रहे चोरों को जवानों ने खदेड़ा

बीसीसीएल लोदना क्षेत्र के नार्थ तिसरा परियोजना से शुक्रवार की देर रात बिजली ट्रांसफार्मर चोरी कर भाग रहे चोरों को सीआइएसएफ के जवानों ने खदेड़ा। जवानों को अपनी ओर आते देख चोर रास्ते में ही ट्रांसफार्मर छोड़कर भाग गए।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:53 PM (IST)
Dhanbad: नार्थ तिसरा परियोजना से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी कर भाग रहे चोरों को जवानों ने खदेड़ा
जवानों को अपनी ओर आते देख चोर रास्ते में ही ट्रांसफार्मर छोड़कर भाग गए।

जासं, झरिया-तिसरा: बीसीसीएल लोदना क्षेत्र के नार्थ तिसरा परियोजना से शुक्रवार की देर रात बिजली ट्रांसफार्मर चोरी कर भाग रहे चोरों को सीआइएसएफ के जवानों ने खदेड़ा। जवानों को अपनी ओर आते देख चोर रास्ते में ही ट्रांसफार्मर छोड़कर भाग गए। जवानों की तत्परता के कारण नार्थ तिसरा से लाखों की कीमत का बिजली ट्रांसफार्मर चोरी होते-होते बच गया। शनिवार को सीआइएसएफ के जवानों ने पेलोडर मशीन से उठाकर बिजली ट्रांसफार्मर को नार्थ तिसरा परियोजना प्रबंधन के हवाले कर दिया।

‌बताते हैं कि देर रात जवानों को गुप्त सूचना मिली कि कई चोर हथियार से लैस होकर परियोजना में आ धमके हैं । इसके बाद सब इंस्पेक्टर एसपी यादव और क्राइम विभाग के राजेंद्र कुमार जवानों की टीम के साथ परियोजना में पहुंचे। तब तक चोर वेल्डिंग करने वाले ट्रांसफार्मर को लेकर भाग रहा था। जवानों ने चोरों का पीछा कर खदेड़ा। चोर बिजली घर सब स्टेशन के पास ट्रांसफार्मर छोड़कर भाग गया। जवानों ने कहा की चोरी में 10 से 12 चोर थे। इसे उठा कर ले जा रहे थे। इसके बाद जवानों ने आउटसोर्सिंग के समीप लगभग चार टन चोरी का कोयला भी जब्त किया। इसकी सूचना परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार को दी। बाद में पेलोडर मंगवा कर कोयला को भी प्रबंधन के हवाले कर दिया गया। इस तरह जवानों के प्रयास से लाखों का ट्रांसफार्मर व कोयला चोरी होने से बच गया।

chat bot
आपका साथी