मुगमा एरिया में केबल लुटेरों ने पंप ऑपरेटर व फीटर को बंधक बना केबल लूटा

संस थापरनगर ईसीएल मुगमा एरिया अंतर्गत सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग स्थित चांच कॉलोनी के समीप क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:57 PM (IST)
मुगमा एरिया में केबल लुटेरों ने पंप ऑपरेटर व फीटर को बंधक बना केबल लूटा
मुगमा एरिया में केबल लुटेरों ने पंप ऑपरेटर व फीटर को बंधक बना केबल लूटा

संस, थापरनगर : ईसीएल मुगमा एरिया अंतर्गत सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग स्थित चांच कॉलोनी के समीप केबल लुटेरों के दल ने रविवार की रात पंप ऑपरेटर कृष्णा भुइयां व इलेक्ट्रिकल फीटर गौतम को बंधक बनाकर समरसेबल पंप के लिए लगाया गया आठ मीटर केबल लूट लिया। केबल की कीमत लगभग 40 हजार रुपए आंकी गई है। ईसीएल प्रबंधन द्वारा निरसा थाना में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात हरवे हथियार से लैस केबल लुटेरों के दल ने चांच कॉलोनी के समीप समरसेबल पंप पर धावा बोला। लुटेरों के दल ने पंप ऑपरेटर व इलेक्ट्रिक फीटर से मोबाइल भी छीन लिया या। उसके बाद लुटेरे आराम से आठ मीटर केबल काटकर चलते बने। सूचना पाकर ईसीएल का गश्ती दल पहुंचा। परंतु तब तक लुटेरे भागने में सफल हो चुके थे।

------------------------

जाते समय कहा, जबतक हमलोग चले नहीं जाते, फोन मत करना

केबल लूट के बाद जाते समय लुटेरों ने कोलकर्मी कृष्णा भुइयां व गौतम का मोबाइल लौटा दिया। लुटेरों ने कहा कि तुमलोग अपना मोबाइल ले लो, लेकिन जब तक हम लोग चले नहीं जाते किसी को फोन नहीं करना। लुटेरों के जाते ही कोल कर्मियों ने अपने वरीय पदाधिकारियों को मामले की सूचना दे दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि केबल लुटेरों ने मोबाइल लौटा कर कोल कर्मियों पर एहसान नहीं किया है बल्कि अपना बचाव किया है। लुटेरों को पता था कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर कभी भी पुलिस उन लोगों के पास पहुंच सकती है। इस वजह से लुटेरों ने कोल कर्मियों का मोबाइल वापस लौटा दिया।

----------------------

सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग के आसपास लूट की चौथी घटना

ईसीएल सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग बिजली घर व आसपास पिछले साल नंबर से अभी तक केबल लूट की यह चौथी घटना है। 20 मार्च को ईसीएल मुगमा एरिया के सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग बिजली घर पर केबल लुटेरों ने धावा बोल तीन पंप खलासी को बंधक बनाते हुए लगभग 90 मीटर केबल लूट लिया था। इससे पूर्व नवंबर व दिसंबर माह में भी सेंट्रल पूल रेलवे साइडिग स्थित बिजली घर पर केबल लुटेरे टारगेट बना चुके हैं। उस समय भी कर्मियों को बंधक बनाकर केबल लूट लिया था।

chat bot
आपका साथी