गार्ड को बंधक बनाकर रामकनाली भूमिगत खदान में केबल लूट, दहशत में खनिक Dhanbad News

बीसीसीएल की भूमिगत खदान रामकलानी कोलियरी में शुक्रवार की रात 20 से 25 की संख्या में अपराधी प्रवेश कर गए। सबसे पहले गार्ड को बंधक बनाया। इसके बाद अंदर चले गए। लाखों रुपये के केबल लूटकर चलते बने।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:58 AM (IST)
गार्ड को बंधक बनाकर रामकनाली भूमिगत खदान में केबल लूट, दहशत में खनिक Dhanbad News
कोलियरी का ताला तोड़कर अपराधियों ने केबल लूट की।

कतरास, जेएनएन। शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने बीसीसीएल की रामकनाली कोलियरी चार नंबर भूमिगत खदान में धावा बोलकर दो गार्ड को बंधक बनाकर करीब 10 मीटर केबल लूटकर चलते बने। कोलियरी अधिकारी व कर्मी खदान के अंदर जांच कर रहे हैं ताकि लूट का सही आकलन किया जा सके। इस घटना के बाद कोलियरी के कर्मचारी दहशत में हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांनकारी ली। 

गेट का ताला तोड़ अपराधियों ने खदान में प्रवेश किया

अपराधियों ने सबसे पहले खदान के मुख्य द्वार में लगे दो गेट के चार ताला को तोड़ा। अपराधियों की संख्या करीब 20 से 25  बताई जा रही है। भुक्तभोगी ने बताया  कि रात्रि करीब दो बजे करीब एक दर्जन से अधिक के संख्या में आये और ओवरब्रिज के ऊपर पोस्ट से दोनों गार्ड मुस्लिम मियां और सूखलाल मांझी को कब्जे में लेकर अंदर प्रवेश कर गया। गेट से कुछ ही दूरी पर केबल काटना शुरू कर दिया। उनलोगों को काली मंदिर के समीप बैठा कर टार्च छीन लिया तथा बुरे परिणाम की धमकी दी। हाजरी कलर्क साधन दुबे ने गार्ड को आवाज लगया, जब जबाब नहीं मिला तो उन्होंने शक के आधार पर उक्त घटना की जानकारी दूरभाष पर एसीएम डोमन साहू को दिया। साहू की सूचना पर रामकनाली ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। इससे पूर्व अपराधी भाग चुके थे।

अपराधियों के जाने के बाद बंधक बने गार्डों ने दी घटना की जानकारी

अपराधियों के चले जाने के बाद बंधक बने गार्ड खदान से बाहर आए और घटना की सूचना हाजरी लिपिक को दी। इससे पूर्व पूर्व पुलिस पहुंच चुकी थी। सभी अपराधी अपने चेहरे में मास्क,गमछा  तथा हाथों में तलवार, फरसा, रड,  डंडा, भुजाली लिये हुए थे। घटना की खबर पाकर अभियंता अक्षयलाल राम,  ओवरमैन राजेश मंडल, माइनिंग सरदार ओंकार सिंह मौके पर पहुंचे मामले की जानकारी ली। इधर मामले को लेकर रामकनाली ओपी  प्रभारी जीवन गुड़िया ने बताया कि घटना की मौखिक सूचना मिली है लेकिन तब तक कंपनी की ओर से कोई लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी