मुनीडीह पंप हाउस में दो पंप ऑपरेटर को कैद कर केबल लूटा

पुटकी दामोदर नदी के पास स्थित मुनीडीह के पंप हाउस में बुधवार की देर रात अपराधियों के एक दल ने धावा बोल दिया। हथियार से लैस 40-50 की संख्या में आए अपराधियों ने केबल लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान रात्रि पाली में ड्यूटी पर मौजूद दो पंप ऑपरेटर व सीआइएसएफ जवानों को घेर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:38 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:38 AM (IST)
मुनीडीह पंप हाउस में दो पंप ऑपरेटर को कैद कर केबल लूटा
मुनीडीह पंप हाउस में दो पंप ऑपरेटर को कैद कर केबल लूटा

संवाद सहयोगी, पुटकी : दामोदर नदी के पास स्थित मुनीडीह के पंप हाउस में बुधवार की देर रात अपराधियों के एक दल ने धावा बोल दिया। हथियार से लैस 40-50 की संख्या में आए अपराधियों ने केबल लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान रात्रि पाली में ड्यूटी पर मौजूद दो पंप ऑपरेटर व सीआइएसएफ जवानों को घेर लिया। अपराधियों ने करीब एक लाख रुपये मूल्य के केबल लूट लिया।

घटना के वक्त पंप हाउस में कार्यरत ऑपरेटर सुनील महतो एवं धनपत महतो ने बताया कि रात करीब 12:30 बजे अचानक बिजली गुल हो गई। हमलोग वॉल्व बांधने के बाद अपने विभाग में बिजली काटने की जानकारी ले ही रहे थे कि नीचे से अचानक दरवाजे पर पत्थर चलने लगे। साथ ही गोली मारने की धमकी के साथ चुपचाप अंदर रहने की चेतावनी दी गई। इसके बाद हमलोग डर से कमरे के अंदर चले गए। इस दौरान दो लोग गेट की सीढ़ी के पास कट्टा लेकर हमारी निगरानी करने लगे।

इस दौरान बैरक में तैनात सीआइएसएफ कर्मी साहू ने पंप ऑपरेटरों को आवाज लगाई। दरवाजे के अंदर से झांक कर हमलोगों ने देखा कि सामने के सीआइएसएफ कमरे के चारों ओर से अपराधी टॉर्च लेकर घेराबंदी कर बैरक के दरवाजे पर भी पत्थर चला रहे थे। दर्जनों की संख्या में अपराधी पंप हाउस के नीचे केबल काट रहे थे। अपराधी यहां करीब एक घंटे तक उत्पात मचाने के बाद करीब 120 मीटर कॉपर फ्लेक्सेबल केबल तार लेकर नदी की ओर पैदल चले गए। इसकी अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपये है। लूट के आधे घंटे बाद पहुंची पुलिस :

हालांकि बीसीसीएल प्रबंधन ने मुनीडीह पुलिस को लिखित शिकायत में करीब 50 हजार बताया है। लूट की घटना के बाद करीब आधे घंटे भीतर मुनीडीह पुलिस व मुनीडीह सीआइएसएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। मुनीडीह पुलिस ने कुछ मात्रा में केबल बरामद करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी