मधुपुर उपचुनाव का असर: धनबाद में भाजपा और झामुमो में इंटरनेट मीडिया पर छिड़ी सियासी जंग

देवघर जिला के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है। यहां सीधे तौर पर भाजपा और झामुमो के प्रत्‍याशी और दोनों पार्टियों की प्रतिष्‍ठा आमने-सामने हैं। ऐसे में दोनों दल एक दूसरे की नाकामियां और अपनी उपलब्धियां बताने से पीछे नहीं हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 10:29 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 10:29 AM (IST)
मधुपुर उपचुनाव का असर: धनबाद में भाजपा और झामुमो में इंटरनेट मीडिया पर छिड़ी सियासी जंग
ताजा मामला राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर आया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: देवघर जिला के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहा है। यहां सीधे तौर पर भाजपा और झामुमो के प्रत्‍याशी और दोनों पार्टियों की प्रतिष्‍ठा आमने-सामने हैं। ऐसे में दोनों दल एक दूसरे की नाकामियां और अपनी उपलब्धियां बताने से पीछे नहीं हैं। इन दोनों दलों का राजनीतिक जंग मधुपुर की चुनावी मैदान से हटकर इंटरनेट मीडिया पर भी आ गया है। इस वार में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं के अलावा जिला स्तरीय कमेटियां और नेता भी शामिल हो चुके हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर आया है।

कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने यह बताया था कि केंद्र सरकार ने 20 लाख कोरोना टीका झारखंड के लिए भेजा है, लेकिन वह अब तक नहीं पहुंचा। अखबारों में यह खबर सुर्खियां बनने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने इस मामले पर इंटरनेट मीडिया में अपनी बात रखी। सत्तारूढ़ दल को ठगबंधन करार देते हुए कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने का काम कर रही है, जबकि केंद्र सरकार राज्यों को लगातार सहयोग कर रही है। इस मामले पर बडे़ नेताओं की बयानबाजी चल ही रही थी कि झामुमो धनबाद जिला कमेटी भी इसमें शामिल हो गई। जिला झामुमो ने कहा कि झारखंड में जो भी उपचुनाव हुए हैं, उसमें भाजपा डक पर आउट हुई है। सीधे तौर पर भाजपा नेता दीपक प्रकाश को संबाेधित इस बयान में कहा गया कि आपको बड़ा शौक है। हर बार क्लीन बोल्ड आप हो रहे हैं। यकीन नहीं आ रहा तो बेरमो और दुमका उपचुनाव का परिणाम पलट कर देख लें। इतना ही नहीं पिछले छह साल के उपचुनाव नतीजे भी देखेंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी। अब इंटरनेट पर भले अभी भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई, लेकिन झामुमो के इस बयान के बाद जिले की राजनीति भी गर्म हो गई है।

chat bot
आपका साथी