अब Dhanbad में बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ ले सकेंगे बीएसएनएल कर्मी

BSNL वर्करों के लिए अच्छी खबर है अब उन्हें बेहतर चिकित्सा का लाभ लेने के लिए धनबाद शहर से बाहर नहीं जाना होगी। अब शहर के अंदर ही उन्हें बेहतर मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध होगी। इस फैसले से बीएसएनएल कर्मियों में खुशी की लहर है।

Atul SinghFri, 17 Sep 2021 04:51 PM (IST)
bsnl कर्मियों के लिए अच्छी खबर है अब धनबाद में ही उन्हें बेहतर चिकित्सीय सुविधा प्राप्त होगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद: बीएसएनल कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। बीएसएनएल कर्मी अपना और अपने परिजनों का उपचार स्थानीय नर्सिंग होम में भी करा सकेंगे। इसको लेकर बीएसएनएल तथा सर्वमंगला नर्सिंग होम के बीच करार हुआ है। इस करार का लाभ न केवल धनबाद बल्कि बोकारो के बीएसएनएल कर्मियों को भी मिलेगा। बीएसएनएल धनबाद बोकारो के कर्मी व सेवानिवृत्त कर्मियों का अगले दो वर्ष तक इलाज के लिये एमओयू किया गया है। अस्पताल प्रबंधन ने पत्र जारी कर कहा है कि 9 सितंबर 2021 से 8 सितंबर 2023 तक बीएसएनएल धनबाद के सभी कर्मियों का इलाज के लिये समझौता किया गया है। यह समझौता होने के बाद धनबाद बोकारो के बीएसएनएल कर्मियों में काफी हर्ष है, कि अब उन्हें अपने शहर में ही बेहतर इलाज की समुचित व्यवस्था मिल सकेगी। सर्वमंगला नर्सिंग होम की संचालिका सीएमओ डॉक्टर सर्वमंगला प्रसाद, प्रबन्धक प्रकाश कुमार, दिलीप कुमार सहित अन्य ने बीएसएनएल कर्मियों को बेहतर स्वास्थ सुबिधा मुहैया कराने का भरोसा दिया है। बीएसएनएल के एसडीई जेएन दास ने बताया कि स्थानीय स्तर पर बीएसएनल का किसी भी अस्पताल से करार नहीं था। इस समझौते के बाद अब स्थानीय स्तर पर कर्मचारियों को चिकित्सकीय उपचार कि सुविधा तुरंत प्राप्त हो जाएगी। वही बीएसएनल यूनियन के नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि कार्यरत तथा सेवानिवृत्त कर्मियों को उपचार के लिए जिले के बाहर अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता था। कई बार गंभीर परिस्थिति में जिले के बाहर अस्पताल तक पहुंचने में स्थिति गंभीर हो जाती थी। अब कम से कम समय पर उनको प्राथमिक उपचार मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनल की ओर से कर्मियों के हित में उठाया गया यह एक बेहतर कदम है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.