बीएसएल के ईडी वक्र्स अतानु भौमिक होंगे राउरकेला के नए निदेशक प्रभारी

राउरकेला इस्पात संयंत्र में नए निदेशक प्रभारी का कार्यकाल एक अगस्त 2021 से प्रभावी होगा। यहां के निवर्तमान सीईओ दीपक चटराज 31 जुलाई 2021 को पद से रिटायर हो गए। भारी उद्योग मंत्रालय ने यहां सीईओ के बजाए निदेशक प्रभारी का पद सृजित कर दिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:51 AM (IST)
बीएसएल के ईडी वक्र्स अतानु भौमिक होंगे राउरकेला के नए निदेशक प्रभारी
सेल का राउरकेला स्टील प्लांट ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। बोकारो इस्पात संयंत्र के अधिशासी निदेशक (संकार्य) अतानु भौमिक राउरकेला इस्पात संयंत्र के नए निदेशक प्रभारी होंगे। मंगलवार को उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद लोक उद्यम चयन समिति ने उनके नाम पर सहमति जता दी है। आगे की विभागीय प्रक्रिया के लिए फाइल कैबिनेट कमेटी के पास जाएगी, वहां अंतिम मंजूरी मिलने के बाद वे इस माह के अंत तक योगदान दे देंगे।

बोकारो इस्पात संयंत्र में नए अधिशासी निदेशक (संकार्य) के पद को लेकर अधिकारियों की बीच लाङ्क्षबग शुरू हो गई है। क्योंकि बीएसएल में माह के अंत तक ईडी वक्र्स का पद खाली हो जाएगा। हकदार अधिकारी कुर्सी की चाह के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास में लगे हैं। हालांकि सेल में लंबित पड़े जीएम से सीजीएम तक का प्रमोशन आर्डर अभी तक नहीं जारी हुआ है। इसके चलते सीजीएम से ईडी पद के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार नए साल में ही होगा। ऐसे में बीएसएल में ईडी वक्र्स के पद पर पदोन्नति आदेश जारी होने तक दूसरे अन्य अधिशासी निदेशक को अतिरिक्त प्रभार दिया जाएगा।

एक अगस्त 2021 से प्रभावी होगा डीआइ का कार्यकाल

राउरकेला इस्पात संयंत्र में नए निदेशक प्रभारी का कार्यकाल एक अगस्त 2021 से प्रभावी होगा। यहां के निवर्तमान सीईओ दीपक चटराज 31 जुलाई 2021 को पद से रिटायर हो गए। भारी उद्योग मंत्रालय ने यहां सीईओ के बजाए निदेशक प्रभारी का पद सृजित कर दिया। वर्तमान में बोकारो इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी यहां 31 दिसंबर तक 2021 तक डीआइ पद के अतिरिक्त प्रभार में है।

आठ अधिकारी हुए थे साक्षात्कार में शामिल : इस पद के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए आनलाइन लिया गया। सेल के छह व अन्य पीएसयू के दो अधिकारी शामिल हुए। बीएसएल के ईडी वक्र्स अतानु भौमिक, दुर्गापुर के ईडी वक्र्स बीपी ङ्क्षसह, इस्को के ईडी वक्र्स एके ङ्क्षसह, राउरकेला के ईडी वक्र्स एसआर सूर्यवंशी, सेट के ईडी जगदीश अरोड़ा, कारपोरेट आफिस के ईडी विजिलेंस संजय शर्मा तथा मेकान कंपनी के जीएम अमित राज व आरआइएनएल के महाप्रबंधक मनोज कुमार सिन्हा शामिल थे। पब्लिक सलेक्शन इंटरप्राइजेज बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद अतानु भौमिक का चयन इस पद के लिए किया। अतानु भौमिक की सेल में सेवानिवृत्ति की तिथि 31 दिसंबर 2024 है। वे राउरकेला इस्पात संयंत्र में सीजीएम इंचार्ज परियोजना के पद पर काम कर चुके हैं। बोकारो में उनका कार्यकाल शानदार रहा।

chat bot
आपका साथी