Liquor Smuggling: बगोदर में 15 लाख की शराब जब्त, भूसी के बोरों में छिपाकर भेजी जा रही थी बिहार

बरामद शराब के चालक और खलासी से कागज मांगे गए तो वो प्रस्तुत नहीं कर सके। ट्रक में मैकडॉवेल की 375 एमएल की बोतलों की 72 पेटी तथा 750 एमएल की 143 पेटी लदी थीं। कुल 215 पेटी थीं। इनमें अरूणाचल प्रदेश लिखा था।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:48 PM (IST)
Liquor Smuggling: बगोदर में 15 लाख की शराब जब्त, भूसी के बोरों में छिपाकर भेजी जा रही थी बिहार
बगोदर में शराब की बोतलें जब्त ( फाइल फोटो)।

बगोदर (गिरिडीह), जेएनएन। बिहार में शराबबंदी के कारण वहां पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी जारी है। झारखंड के गिरिडीह जिले से बड़े पैमाने पर बिहार में शराब की तस्करी की जाती है। गिरिडीह बिहार का सीमावर्ती जिला है। एक बार फिर गिरिडीह से बिहार शराब भेजे जाने का खुलासा हुआ है। ट्रक में लदी भूसी के नीचे छिपाकर बिहार के औरंगाबाद ले जाई जा रही 215 पेटी अवैध शराब को बगोदर थाने की पुलिस ने गैैंडा के समीप मंगलवार की देर रात जब्त किया। औरंगाबाद के बंदया खोरीखाप गांव के चालक शंभू कुमार यादव और खुदमा गांव के निवासी सह चालक शारदानंद कुमार को गिरफ्तार किया। जब्त शराब का बाजार मूल्य करीब 15 लाख रुपये है।

ट्रक में छिपाकर रखी गई थी शराब

बगोदर-सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि मंगलवार रात एसपी को सूचना मिली थी कि ट्रक में छिपाकर शराब बिहार ले जाई जा रही है। तत्काल बगोदर थाना प्रभारी सरोज ङ्क्षसह चौधरी के नेतृत्व टीम को लगाया गया। रात में गैंडा इलाके में खालसा होटल के समीप वाहन जांच शुरू हुई। कुछ देर बाद ट्रक को आते देख पुलिस ने टार्च की रोशनी दिखाकर रुकने का इशारा किया। तब चालक ट्रक लेकर भागा। पुलिस ने ट्रक को पीछा कर पकड़ा। तलाशी में देखा कि उस पर धान की भूसी के बोरे हैं। उनके नीचे शराब की पेटियां छिपाई गई थीं।

धनबाद से लोड हुई थी शराब

बरामद शराब के चालक और खलासी से कागज मांगे गए तो वो प्रस्तुत नहीं कर सके। ट्रक में मैकडॉवेल की 375 एमएल की बोतलों की 72 पेटी तथा 750 एमएल की 143 पेटी लदी थीं। कुल 215 पेटी थीं। इनमें अरूणाचल प्रदेश लिखा था।  ट्रक मालिक समेत चालक, सह चालक व धंधेबाज के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। बताया जाता है कि ट्रक पर शराब धनबाद से लोड की गई थी।

chat bot
आपका साथी