बांसजोड़ा में बोरहोल ध्वस्त, इलाके में जलसंकट गहराया

संवाद सहयोगी लोयाबाद बांसजोड़ा कोलियरी शिव मंदिर के समीप समर सेबल पंप टूट कर अंदर में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:34 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:34 PM (IST)
बांसजोड़ा में बोरहोल ध्वस्त, इलाके में जलसंकट गहराया
बांसजोड़ा में बोरहोल ध्वस्त, इलाके में जलसंकट गहराया

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: बांसजोड़ा कोलियरी शिव मंदिर के समीप समर सेबल पंप टूट कर अंदर में गिर जाने तथा ईंट पत्थर चले जाने के कारण बोरहोल ध्वस्त हो गया है। नया बोरहोल के बिना पिट वाटर की आपूर्ति अब संभव नहीं है। एक माह से पिट वाटर की आपूर्ति ठप रहने से करीब पांच हजार आबादी के समक्ष जल संकट गहरा गया है। फिलहाल कांग्रेस नेता राजकुमार महतो, असलम मंसूरी के द्वारा टैंकर से सायरा में पानी भरकर इलाके में पिट वाटर की आपूर्ति करायी जा रही है। निचितपुर व बेलदरिया के पास निकलने वाला खदान की पानी बंद रहने के कारण एक सप्ताह से इलाके में पानी की आपूर्ति ठप पड़ गई है।

नेताद्वय ने कोलियरी प्रबंधन से नया बोरहोल कराके समरसेबल पंप के माध्यम से शीघ्र पिट वाटर की आपूर्ति शुरू कराने की मांग किया है। उन्होंने कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर पानी की समस्या का निदान नहीं किया गया तो बांसजोड़ा और निचितपुर कोलियरी में संचालित उत्खनन परियोजना में कोयले का उत्पादन व डिस्पैच अनिश्चितकाल के लिये ठप कर दिया जाएगा। लोग लोग इधर उधर से जुगाड़ कर काम चला रहे हैं। इससे पूर्व में भी कोलियरी छह नंबर चानक में समरसेबल पंप टूट कर गिरने का घटना घट चुकी है। अब तक पिट वाटर की आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई है। ------------------

बोरहोल ध्वस्त हो चुका है। इस समर सेबल पंप से पिट वाटर की आपूर्ति अब संभव नहीं है। नया बोरिग के बाद ही पिट वाटर की आपूर्ति संभव है। इसके लिये प्रयास किया जा रहा है।

जेके जयसवाल, पीओ, सेंद्रा बांसजोड़ा, कोलियरी

chat bot
आपका साथी