खुशखबरी! टीकाकरण अभि‍यान को गत‍ि देने आगे आया बीएसएल; आज से अपने कर्म‍ियों व आश्र‍ितों को देगा टीका

टीकाकरण अभ‍ियान को गत‍ि देने के ल‍िए बोकारो इस्‍पात संयंत्र आगे आया है। कंपनी ने कोव‍िशील्‍ड की दस हजार डोज खरीदी हैं। यह वैक्‍सीन कंपनी के कर्मचार‍ियों अध‍िकार‍ियों के साथ ठेका श्रम‍िकों व उनके आश्र‍ितों को दी जाएगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:08 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:33 AM (IST)
खुशखबरी! टीकाकरण अभि‍यान को गत‍ि देने आगे आया बीएसएल; आज से अपने कर्म‍ियों व  आश्र‍ितों को देगा टीका
टीकाकरण अभ‍ियान को गत‍ि देने के ल‍िए बोकारो इस्‍पात संयंत्र आगे आया है। (फाइल फोटो)

 बोकारो, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर की भी संभावना जताई जा रही है। दूसरी लहर ने ज‍िस तरह से देशभर में तबाही मचाई उससे देश को बहुत क्षत‍ि हुई।  इसी लड़ाई में टीकाकरण अभ‍ियान को गत‍ि देने के ल‍िए बोकारो इस्‍पात संयंत्र आगे आया है। कंपनी ने कोव‍िशील्‍ड की दस हजार डोज खरीदी हैं। यह वैक्‍सीन कंपनी के कर्मचार‍ियों, अध‍िकार‍ियों के साथ ठेका श्रम‍िकों व उनके आश्र‍ितों को दी जाएगी। 

16 जून से 25 जून तक लगेगा कोरोना का टीका

बीएसएल 16 जून से 25 जून तक संयंत्र की मशीन शॉप कैंटीन के समीप संयंत्रकर्म‍ियों, अध‍िकार‍ियों व ठेका श्रम‍िकों को दस बजे से शाम पांच बजे तक टीका द‍िया जाएगा। इनके आश्र‍ित स्‍वजनों को मानव संसाधन व‍िकास केंद्र एचआरडी भवन में टीका म‍िलेगा।  इससे पूर्व बीएसएल में 45 साल के उपर के कर्मचारी-अध‍िकार‍ियों को टीका प्रशासन की ओर द‍िया जा रहा था। अब कंपनी की ओर से सभी कर्म‍ियों व आश्र‍ित स्‍वजनों को यह म‍िलेगा। 

टीकाकरण के ल‍िए देने होंगे ये जरूरी कागजात

टीकाकरण के ल‍िए संयंत्रकर्म‍ियों का गेटपास, आधार कार्ड व मेड‍िकल बुक में से क‍िसी एक पहचान पत्र का होना अन‍िवार्य है। उनके स्‍वजन भी इसी पहचान से वैक्‍सीन ले सकते है। उन्‍हें अन्‍य क‍िसी जगह रजीस्‍ट्रेशन करवाने की आवश्‍यकता नहीं है। उनके आश्र‍ितों को भी इन्‍हीं पहचान पत्रों को द‍िखाकर वैक्‍सीन दी जाएगी।

सेल के इस फैसले से वर्करों में खुशी व उत्‍साह

बोकारो स्‍टील प्‍लांट के इस न‍िर्णय से उसके कर्मचार‍ियोंं व अध‍िकार‍ियों खुशी है। अब उन्‍हें वैक्‍सीन के ल‍िए कहीं अन्‍यत्र नहीं जाना पड़ेगा। कोरोना की दूसरी ज‍िस तरह से कई पर‍िवारों को बेसहार, बच्‍चों को अनाथ, व कई के सुहाग छ‍िन ल‍िए। ऐसे में तीसरी लहर की तैयारी को देखते ही कंपनी की ओर से ल‍िए गए इस फैसले से लोगों सेल प्रबंधन की सराहना कर रहे है। यह अभ‍ियान 25 जून शुरू हो रहा है, लेक‍िन लोग अभी से ही इसे लेकर उत्‍सा‍ह‍ित है।

chat bot
आपका साथी