Job Alert: बोकारो में मनरेगा में 44 पदों पर बहाली, जानें आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि

बोकारो के डीसी उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बताया कि सभी 44 पद पर संविदा पर बहाली होगी। आरक्षण के अनुसार रोस्टर तैयार करते हुए बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी है। न्यूनतम उम्र 18 एवं आरक्षण के मानदंडों के तहत अधिकतम आयु सीमा 35 से लेकर 50 वर्ष तक निर्धारित है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:13 PM (IST)
Job Alert: बोकारो में मनरेगा में 44 पदों पर बहाली, जानें आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि
बोकारो में मनरेगा में नियुक्ति ( सांकेतिक फोटो)।

देवकांत तिवारी, बोकारो। बोकारो के शिक्षित बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। मनरेगा के रिक्त पदों पर नियुक्तियां होंगी। तकनीकी सहायक (सहायक अभियंता के समकक्ष), तकनीकी सहायक (कनीय अभियंता के समकक्ष) एवं लेखा सहायक के 44 पदों पर बहाली होनी है। यह अनुबंध पर की जाएगी। डीआरडीए ने तैयारी शुरू कर दी है। 27 सितंबर से 21 अक्टूबर तक इच्छुक अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मनरेगा योजना के क्रियान्वयन को संविदा के आधार पर पूर्व में इन पदों पर बहाली हुई थी। कई की दूसरी जगह पर नौकरी लग गई तो अनेक पद रिक्त हो गए। कई का अनुबंध कार्य में शिथिलता के कारण समाप्त कर दिया गया। नतीजा 44 पद रिक्त हैं। जुलाई के अंतिम सप्ताह में रिक्त पदों पर बहाली का निर्देश मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी ने दिया था।

बोकारो में तकनीकी सहायक (सहायक अभियंता के समकक्ष) के सात, तकनीकी सहायक (कनीय अभियंता के समकक्ष) के 33 एवं लेखा सहायक के चार पदों पर बहाली के लिए आरक्षण के अनुसार रोस्टर तैयार हो गया है। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बताया कि सभी 44 पद पर संविदा पर बहाली होगी। आरक्षण के अनुसार रोस्टर तैयार करते हुए बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी है। न्यूनतम उम्र 18 एवं आरक्षण के मानदंडों के तहत अधिकतम आयु सीमा 35 से लेकर 50 वर्ष तक निर्धारित है।

यह होनी चाहिए योग्यता तकनीकी सहायक (सहायक अभियंता के समकक्ष) : सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल संकाय में बीई या बीटेक। तकनीकी सहायक (कनीय अभियंता के समकक्ष) : सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल संकाय में डिप्लोमा। लेखा सहायक : सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीकाम आनर्स या सामान्य बीकाम न्यूनतम 55 फीसद अंक से उत्तीर्ण। जिन्हें सामान्य बीकाम में 55 फीसद अंक प्राप्त नहीं हुए व वे एमकाम किए हों तो भी आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी