WIFI City of Jharkhand: बोकारो में 9 स्थानों पर फ्री वाईफाई शुरू, 10mbps तक मिलेगी स्पीड

गणतंत्र दिवस पर बोकारो में फ्री वाईफाई सुविधा शुरू हुई ( प्रतीकात्मक फोटो)।

बोकारो शहर की घनी आबादी तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को वाई-फाई जोन में परिवर्तित करते हुए वहां पर आम लोगों को 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ मुफ्त में वाई-फाई सेवा प्रदान की जा रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर उपायुक्त बोकारो राजेश सिंह ने इस सुविधा की घोषणा की।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 11:05 PM (IST) Author: Mritunjay

बोकारो, जेएनएन। आपके मोबाइल के वाईफाई ऑन करते जैसे ही बीएसएनएल ब्लू टाउन का सिग्नल दिखे तो समझ जाएं कि आप राज्य के पहले वाइफाई सिटी में हैं और अगले चौबीस घंटे में आपको 500 एमबी का हाई स्पीड इंटरनेट मुफ्त में उपलब्ध होगा। इसी दिशा में बोकारो जिला प्रशासन द्वारा बीएसएनएल के साथ मिलकर बोकारो शहर को वाई-फाई सिटी के रूप में विकसित करने हेतु आम लोगों के लिए मुफ्त वाईफाई सेवा उपलब्ध कराई गई है। हाल के दिनों में बोकारो शहर की घनी आबादी तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को वाई-फाई जोन में परिवर्तित करते हुए वहां पर आम लोगों को 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ मुफ्त में वाई-फाई सेवा प्रदान की जा रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर  उपायुक्त बोकारो राजेश सिंह ने इस सुविधा की घोषणा की। राज्य का पहला जिला बोकारो है जहां लोगों के लिए मेट्रो शहर के तर्ज पर सेवाएं प्रदान किया जा रहा है।

वाई-फाई को लेकर चयनित स्थल

उपायुक्त कार्यालय, कैंप-2 बोकारो। नया मोड़ (बस पड़ाव)। प्रखंड कार्यालय चास। बीजीएच अस्पताल सेक्टर-4 बोकारो। सिटी सेंटर सेक्टर-4 बोकारो। अनुमंडल कार्यालय चास। अनुमंडल कार्यालय बेरमो (तेनुघाट)। धर्मशाला मोड़ चास। राम मंदिर सेक्टर-एक बोकारो।

धूमधाम से पुलिस लाइन ग्राउंड में मना गणतंत्र दिवस, उपायुक्त ने लोगों को दी बधाई

72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बोकारो जिला प्रशासन द्वारा सेक्टर-12 पुलिस लाइन मैदान में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त राजेश सिंह ने परेड के निरीक्षण के बाद झंडोत्तोलन किया। साथ ही विभिन्न प्लेट्यूनो के द्वारा झंडे की सलामी दी गई। कोविड-19 की वजह से गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को संक्षिप्त किया गया। उपायुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि  राज्य सरकार द्वारा गरीबों एवं आम जनता की सुविधा हेतु कई प्रकार के कार्यक्रम चलाया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा तय की गई नीति के अनुसार ही इस जिला के विकास हेतु जिला प्रशासन दृढ़ संकलिप्त है और इसी के तहत जिला प्रशासन के द्वारा हाल के महीनों में जमीनी स्तर पर जनोपयोगी कार्य करने का प्रयास किया गया है। साथ ही कहा कि गरीबो व दलीतों को हर संभव आर्थिक, सामाजिक एवं राजनीतिक अवसर की समानता, युवाओं को रोजगार प्रदान करना, कृषि कार्य एवं जिले का विकास हमारा दायित्व है तथा हम उक्त क्षेत्र में प्रयासरत एवं अग्रसर है।

कोरोना वायरस को रोकने में बोकारो ने अतुलनीय काम किया

उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में बोकारो ही नहीं सम्पूर्ण विश्व कोरोना महामारी से ग्रस्त रहा। कोविड-19 के समय इसकी रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा यथासंभव सभी प्रयास किये गये एवं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अतुलनीय कड़ी मेहनत कर इसको रोकने का प्रयास किया गया। जिला प्रशासन की ओर से मैं सभी पदाधिकारियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को उनके सराहनीय कार्य हेतु धन्यवाद देता हूॅ। कोविड 19 के प्रसार की रोकथाम हेतु BGH के चिकित्सकों एवं अन्य पारा मेडिकल कर्मियों का भी समय-समय पर जिला प्रशासन को सहयोग प्राप्त होता रहा, जिसके कारण हमे कोविड-19 से प्रभावित मरीजों के इलाज एवं इसके प्रसार को रोकने में सफल हुये। उनके इस कार्य हेतु उपायुक्त ने मंच से BGH प्रबंधन को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया।

कोरोना काल में गरीबों की मदद हेतु मुफ्त राशन वितरण एवं दाल-भात केन्द्रों का संचालन

उपायुक्त राजेश सिंह ने कहा कि कोरोना काल में गरीबों की मदद हेतु मुफ्त राशन वितरण एवं दाल-भात केन्द्रों का संचालन किया गया। कोरोना से प्रभावित मरीजों के ईलाज हेतु बोकारो जिला में कई कोविड सेन्टर का संस्थापन करते हुए मरीजो का बेहतर तकनीक से इलाज कराया गया। इसी क्रम में सदर अस्पताल, बोकारो में एन0सी0डी0 कार्यक्रम अन्तर्गत अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित 10 बेडेड आई0सी0यू0 का निर्माण कराया गया है। साथ ही कहा कि मरीजों को यथाशीघ्र एवं आवश्यकतानुसार ब्लड उपलब्ध कराने हेतु सदर अस्पताल, बोकारो में ब्लड बैंक का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत कार्यक्रम अन्तर्गत 17 केन्द्रों को हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के रुप में उन्नयन किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.