बदन दर्द और बुखार के मरीज मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित

एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जिले में जांच अभियान तेज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:24 PM (IST)
बदन दर्द और बुखार के मरीज मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित
बदन दर्द और बुखार के मरीज मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित

धनबाद : एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जिले में जांच अभियान तेज किया जा रहा है। गुरुवार को भी एक संक्रमित मरीज मिला है। इसके पहले मंगलवार और बुधवार को दो-दो संक्रमित मिले थे। यह सभी पांच मरीज बदन दर्द और हल्के बुखार से पीड़ित हैं। एक मरीज जालान अस्पताल में भर्ती है। मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य विभाग जांच कर रहा है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डा. राजकुमार सिंह ने कहा कि जो संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, उनमें बदन दर्द और हल्का बुखार की शिकायत है। उन्होंने कहा इस तरह के लक्षण पाए जाते हैं, तो अपनी कोरोना की जांच जरूर करवाएं। मेडिकल कालेज और सदर अस्पताल में दोनों जगहों पर निशुल्क जांच की व्यवस्था है। जिले में शुरू हुआ उड़न दस्ते का अभियान :

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिले में एक बार फिर से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से उड़न दस्ते का अभियान शुरू किया गया है। उड़नदस्ता विभिन्न बस के माध्यम से इलाकों का भ्रमण कर रहा है। बिना मास्क के पकड़े जाने पर लोगों को गोविदपुर के जैप तीन परिसर में रखा जा रहा है। डा. सिंह ने बताया कि मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का पालन करके संक्रमण से बचा जा सकता है। जिले में हर दिन ढाई हजार लोगों की हो रही जांच :

धनबाद में विभिन्न अभियान और अस्पताल के ओपीडी मिलाकर हर दिन ढाई हजार लोगों की कोरोना वायरस की जा रही है। पिछले कई दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या नहीं थी। लेकिन अब फिर से संक्रमित मरीज मिलने से प्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है। वहीं, धनबाद के अलावा बोकारो, गिरिडीह और संताल परगना इलाके से भी कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल आ रहे हैं। मेडिकल कालेज के माइक्रो बायोलाजी विभाग और सदर अस्पताल के आरटी पीसीआर वाहन में जांच हो रही है।

chat bot
आपका साथी