IIT (ISM): रक्तदान के लिए आगे आईं महिलाएं, निदेशक की पत्नी ने दिया एक यूनिट खून

रक्तदान शिविर में काफी संख्या में क्लब की महिलाएं पहुंची थीं। आइआइटी आइएसएम के निदेशक प्रो. राजीव शेखर की पत्नी ने एक यूनिट खून देकर सबका मनोबल बढ़ाया। हेल्थ सेंटर में 60 से ज्यादा महिलाओं ने रक्तदान किए।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 05:12 PM (IST)
IIT (ISM): रक्तदान के लिए आगे आईं महिलाएं, निदेशक की पत्नी ने दिया एक यूनिट खून
आइआइटी (आइएसएम) हेल्थ सेंटर में आोजित रक्तदान शिविर में उपस्थित महिलाएं और अतिथि।

जागरण संवाददाता धनबाद। खून की कमी को पूरा करने के लिए अब आईआईटी धनबाद की महिलाएं आगे आई हैं। शहर में खून की कमी देखते हुए आईआईटी धनबाद प्रबंधन की ओर से यह कदम उठाया गया है। रविवार को आयोजित रक्तदान शिविर में संस्थान की दीप्ति लेडीज क्लब की महिलाओं ने हिस्सा लिया। हालांकि क्लब कि उन्हीं महिलाओं को शामिल किया गया था। जिनकी आयु 18 से 60 वर्ष तथा उनका वजन न्यूनतम 45 किलो ग्राम था। रक्तदान शिविर में काफी संख्या में क्लब की महिलाएं पहुंची थी। हालांकि इस दौरान इस बात का विशेष ख्याल रखा गया था की कोरोना संक्रमित उन्ही महिलाओं से ब्लड लिया गया, जिनका संक्रमण तीन माह से अधिक हो गया था। वही कोविड-19 का टीका (जिसको टीका लिए हुए 28 दिन हो गया था) लेने वाली महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

आईआईटी आईएसएम हेल्थ सेंटर में आयोजित रक्तदान शिविर में करीब 60 से भी अधिक महिलाओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर मौजूद आईआईटी धनबाद के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर ने बताया कि आम लोगों को ब्लड को लेकर काफी समस्या देखने को मिल रही है। आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों कि इन्हीं परेशानी को देखते हुए संस्थान की दीप्ति लेडीज क्लब ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में संस्थान की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रोफेसर शेखर ने कहा कि आगे भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। संस्थान की ओर से प्रयास किया जाएगा कि जरूरतमंद लोगों को समय पर ब्लड की परेशानी दूर की जा सके। उन्होंने इसके लिए लेडीज क्लब का आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी