श्यामाप्रसाद की पुण्यतिथि से जन्मतिथि तक चलेगा पौधरोपण अभियान Dhanbad Politics

लॉकडाउन हटते ही भाजपा ने कार्यक्रमों की सूची जारी कर दी है। शुरुआत 18 जून को खेतों में उतरकर धरना-प्रदर्शन करना है। 21 जून को योग दिवस 23 जून को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई जाएगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:36 PM (IST)
श्यामाप्रसाद की पुण्यतिथि से जन्मतिथि तक चलेगा पौधरोपण अभियान Dhanbad Politics
लॉकडाउन हटते ही भाजपा ने कार्यक्रमों की सूची जारी कर दी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : लॉकडाउन हटते ही भाजपा ने कार्यक्रमों की सूची जारी कर दी है। शुरुआत 18 जून को खेतों में उतरकर धरना-प्रदर्शन करना है। 21 जून को योग दिवस, 23 जून को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई जाएगी। 23 जुलाई से ही भाजपा पौधरोपण अभियान भी शुरू करेगी जो लगातार जारी रहेगी। इसका समापन डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती नौ जुलाई तक पौधरोपण जारी रहेगी। भाजपा ग्रामीण जिला अध्यक्ष ज्ञानरंजन सिन्हा ने बताया कि सेवा ही संगठन कार्यक्रम को स्थायी स्वरूप दिये जाने का निर्णय भारतीय जनता पार्टी ने लिया है।

जलस्रोतों को करेंगे प्लास्टिक मुक्त :

सिन्हा ने बताया कि बारिश के मौसम को देखते हुए पार्टी ने सेवा ही संगठन अभियान के तहत जलस्रोतों को प्लास्टिक मुक्त कराने का निर्णय लिया है। इसके तहत 23 से 30 जून तक अभियान चलाया जाएगा। शुरुआत हमलोग कुएं-तालाबों को प्लास्टिक मुक्त कराने से करेंगे। इसके बाद नदी किनारों को प्लास्टिक मुक्त कराया जाएगा। 30 जून को हूल दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रमों का समापन नौ जुलाई को श्यामा प्रसाद जयंती से होगा।

बूथ कमेटियों का होगा गठन :

सिन्हा ने बताया कि पार्टी का निर्देश है कि पंचायत स्तर तक कमेटियों का गठन हो चुका है। अब इसे बूथ स्तर तक किया जाए। बूथ स्तर तक नई कमेटियां बनते ही कार्यसमितियों की बैठकों का सिलसिला शुरू होगा जो प्रदेश से बूथ तक होगी। प्रशिक्षण वर्ग जहां नहीं हुए उन्हें भी पूर्ण कराने की योजना बन रही है।

chat bot
आपका साथी