Jharkhand Leader of Opposition: विधानसभा अध्यक्ष के प्रस्ताव पर भड़के भाजपा विधायक, कहा-पद की गरिमा का ध्यान रखें

Jharkhand Leader of Opposition Dispute सिंदरी विधायक इंद्रजीत महताे ने विधानसभा अध्यक्ष के बयान पर नाराजगी जताई है। महताे ने कहा है कि हमारा नेता काैन हाेगा यह हम तय करेंगे। यह हमारा विषय है। दूसरे दल के किसी नेता काे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 11:59 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:18 PM (IST)
Jharkhand Leader of Opposition: विधानसभा अध्यक्ष के प्रस्ताव पर भड़के भाजपा विधायक, कहा-पद की गरिमा का ध्यान रखें
रवींद्र नाथ महतो, बाबूलाल मरांडी, राज सिन्हा और इंद्रजीत महतो ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महताे की ओर से भाजपा काे बाबूलाल मरांडी के स्थान पर नेता प्रतिपक्ष पर दूसरे नाम पर विचार करने संबंधी बयान पर पार्टी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा के धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष काे पद की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। उनसे उम्मीद की जाती है कि वे न्याय की कुर्सी पर हैं ताे निष्पक्ष रहेंगे। इस मामले में रवींद्रनाथ महताे स्वयं पार्टी बन गए हैं। हमारा सुझाव है कि वे स्वयं पार्टी न बनें। जिस पद पर हैं उसकी गरिमा बनाए रखें। भाजपा विधायकाें काे पता है कि उन्हें क्या करना है।

सिंदरी विधायक इंद्रजीत महताे ने भी इस मुद्दे पर नाराजगी जताई है। महताे ने कहा है कि हमारा नेता काैन हाेगा यह हम तय करेंगे। यह हमारा विषय है। दूसरे दल के किसी नेता काे यह चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्हाेंने इसे दलीय वर्यादा के विपरीत बताते हुए कहा कि भाजपा के लाेग कभी कहने नहीं गए कि झामुमाे विधायक दल के नेता काैन हाेंगे ताे झामुमाे नेता काे भी इस पर चिंता करने की जरूरत नहीं। उन्हाेंने कहा कि विस अध्यक्ष के सामने जाे मामला सामने आया है उन्हें उसी मामले पर अपनी राय रखनी चाहिए। विषय से भटककर सुझाव देने की जरूरत नहीं। महताे इन दिनाें रांची में ही हैं।

शुक्रवार, 26 फरवरी  से झारखंड विधानसभा का सत्र भी शुरू हाेने जा रहा है। इंद्रजीत महतो ने बताया कि सत्र में भाजपा की क्या रणनीति हाेगी इस पर विचार के लिए 27 काे विधायक दल की बैठक रखी गई है। इसमें भाजपा के सभी विधायक माैजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी