कोल इंडिया की तीन महत्वपूर्ण यूनियन के साथ द्विपक्षीय बैठक इस बार झारखंड की धरती पर

कोल इंडिया की तीन महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक इस बार झारखंड की धरती पर हो रही है। रांची में होने वाली तीन महत्वपूर्ण बैठक को लेकर श्रमिकों को काफी आशा है । वेलफेयर बोर्ड एपेक्स जेसीसी और स्टैंडर्डाइजेशन कमेटी की बैठक 22 और 23 तारीख को रांची में होगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:40 PM (IST)
कोल इंडिया की तीन महत्वपूर्ण यूनियन के साथ  द्विपक्षीय बैठक इस बार झारखंड की धरती पर
कोल इंडिया की तीन महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक इस बार झारखंड की धरती पर हो रही है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन  : कोल इंडिया की तीन महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक इस बार झारखंड की धरती पर हो रही है।  रांची में होने वाली तीन महत्वपूर्ण बैठक को लेकर श्रमिकों को काफी आशा  है । कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड , एपेक्स जेसीसी, और स्टैंडर्डाइजेशन कमेटी की बैठक 22 और 23 तारीख को रांची में होगी। 

 बैठक में कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल सहित सभी कोल कंपनियों के सीएमडी निदेशक चारों केंद्रीय ट्रेड यूनियन के जेबीसीसीआई, वेलफेयर , स्टैंडर्डाइजेशन कमेटी के सदस्य मौजूद रहेंगे ।

बैठक में वेतन समझौता 10 के तहत श्रमिकों को मिलने वाली सुविधाएं अब तक शुरू नहीं हुई है यह मामला छाया रहेगा। जिसमें प्रमुख रुप से जनवरी 2017 से बड़े हुए ग्रेच्युटी का भुगतान ,पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट के तहत सेवानिवृत कर्मियों को कैशलेस सुविधा, श्रमिक सुविधाओं के तहत आवास सहित कई मुद्दे हैं जो वेलफेयर से संबंधित हैं। चिकित्सा प्रणाली के साथ-साथ कोविड-19 वैक्सीन  श्रमिकों को प्राथमिकता के आधार पर दिया जाए। यह भी मामला प्रमुखता से उठाए जाएंगे ।वेतन समझौता 10 के तहत वीडीए के बढ़े हुए राशि के तहत आवास भाड़ा का भुगतान भी इस बार बैठक में  छाया रहेगा।  बैठक में कोल इंडिया डीपी आरपी श्रीवास्तव, डायरेक्टर टेक्निकल विनय दयाल, डीएफ संजीव सोनी के अलावा सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, सीएमपीडीआई के सीएमडी शेखर शरन,  ईसीएल के सीएमडी पीएस मिश्रा,  बीसीसीएल  सीएमडी गोपाल प्रसाद सिंह, निदेशक कार्मिक पीवीआर मलिकार्जुन, विनय रंजन डॉ संजय कुमार, आदि मौजूद रहेंगे जबकि यूनियन के तरफ से बीएमएस के कोयला प्रभारी के लक्ष्मण रेड्डी, सुरेंद्र पांडेय, सुधीर घुर्डे,   एटक रमेंद्र कुमार, एचएमएसए नाथूलाल पांडेय, सीटू से डीडी रामानंदन सहित कमेटी  प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी