Fagu Chauhan: बिहार के राज्यपाल ने बैद्यनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी, बोले-बाबा मन की बात जानते हैं

Bihar Governor बिहार के राज्यपाल फागू चाैहान सोमवार को देवघर पहुंचे। वे हेलीकाप्ट से आए थे। उन्होंने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में जाकर पूजा की। इसके बाद सर्किट हाउस में थोड़ी देर ठहरने के बाद वापस पटना निकल गए।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:30 PM (IST)
Fagu Chauhan: बिहार के राज्यपाल ने बैद्यनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी, बोले-बाबा मन की बात जानते हैं
बाबा बैद्यनाथ मंदिर में हाथ जोड़कर प्रार्थना करते बिहार के राज्यपाल फागू चाैहान ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, देवघर। बाबा बैद्यनाथ मंदिर का दरवाजा भक्तों के लिए खुल गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 22 अप्रैल से मंदिर बंद था। मंदिर में सिर्फ सरकारी पूजा की इजाजत थी। 18 सितंबर से श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोल दिया गया है। इसी के साथ भक्त पहुंचने लगे हैं। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने भादो पूर्णिमा के पावन दिन सोमवार को बाबा बैद्यनाथ की पूजा की। इसके बाद राज्यपाल ने बहुत जोर देने पर मीडिया से सिर्फ इतना कहा कि वह बाबा की पूजा करने आए थे। वे मन की बात जानते हैं। फिर हाथ जोड़ हुए मंदिर से प्रस्थान कर गए।

हवाईअड्डा पर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने की आगवानी

बिहार के राज्यपाल हेलीकाफ्टर से पटना से देवघर पहुंचे। देवघर हवाई अड्डा पर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। यहां से राज्यपाल फागू चौहान सड़क मार्ग से सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए। कुछ पल रूकने के बाद बाबा मंदिर के लिए प्रस्थान कर गए। व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंदिर पहुंचे।

स्टेट पुरोहित श्रीनाथ झा ने कराया संकल्प

मंदिर के प्रशासनिक भवन में स्टेट पुरोहित श्रीनाथ झा ने पूजा के दाैरान बिहार के राज्यपाल का संकल्प कराया। महामहिम ने बाबा की विशेष पूजा की। यहां से सड़क मार्ग से सर्किट हाउस पहुंचे । कुछ समय रूकने के बाद एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। एसडीएम सह मंदिर प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने मंदिर में आगवानी की। एयरपोर्ट पर सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। राज्यपाल हेलीकाप्टर से पटना के लिए रवाना हो गए। फागू चाैहान बिहार का राज्यपाल बनने के बाद कई बार देवघर आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी