Dhanbad: भूली-वासेपुर पुल बनकर हुआ तैयार, केवल मोटरसाइकिल जाने के लिए दिया रास्ता चार पहिया वाहन का नहीं मिला रास्ता, लग रहा हर दिन जाम

भूली वासेपुर सड़क स्थित आजाद नगर के पास नया पुल बनकर तैयार हो गया है। हालांकि पुल से होकर मात्र मोटरसाइकिल सवार को ही आने-जाने की सुविधा दी गई है। जबकि ऑटो और चार पहिया वाहन को अनुमति नहीं है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:39 PM (IST)
Dhanbad: भूली-वासेपुर पुल बनकर हुआ तैयार, केवल मोटरसाइकिल जाने के लिए दिया रास्ता चार पहिया वाहन का नहीं मिला रास्ता, लग रहा हर दिन जाम
भूली वासेपुर सड़क स्थित आजाद नगर के पास नया पुल बनकर तैयार हो गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: भूली वासेपुर सड़क स्थित आजाद नगर के पास नया पुल बनकर तैयार हो गया है। हालांकि पुल से होकर मात्र मोटरसाइकिल सवार को ही आने-जाने की सुविधा दी गई है। जबकि ऑटो और चार पहिया वाहन को अनुमति नहीं है। चार पहिया वाहन को आजाद नगर से घूम कर भूली जाना पड़ रहा है। ऐसे में आम लोगों को फिलहाल सहूलियत नहीं मिल पाई है। पथ निर्माण विभाग का कहना था कि दुर्गा पूजा से पहले पुल का निर्माण कर लिया जाएगा और आवागमन की सुविधा प्रदान कर दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। पूजा में आने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है।

16 सितंबर को टूट गया था पुल

16 सितंबर को भंवरी से वासेपुर को जोड़ने वाली यह महत्वपूर्ण रोड आजाद नगर के पास पुल टूट गया था। इसके बाद से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। अब लोगों को दो से 3 किलोमीटर घूम कर हीरक रोड से जाना पड़ रहा है। 50,000 से ज्यादा लोग इस और आवागमन करते हैं। अपनी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पथ निर्माण विभाग का दावा फेल

पथ निर्माण विभाग का दावा था कि दुर्गा पूजा से पहले पुल का निर्माण कर लिया जाएगा और यातायात पूरी तरह से शुरू कर दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि पुल का निर्माण इस बार भी काफी घटिया किया गया। नया पुल ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है। निर्माण में सरिया का उपयोग काफी कम किया गया है। केवल कंक्रीट से ढलाई कर दी गई है। ऐसे भी मजबूत नहीं बन पाया है।

chat bot
आपका साथी