बैटरी चोरी के मामले में भोजूडीह ओपी पुलिस पहुंची झरिया थाना

संस झरिया बोकारो जिला के चंदनकियारी व आसपास के इलाकों में लगे मोबाइल टावर से बैटरी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:06 PM (IST)
बैटरी चोरी के मामले में भोजूडीह ओपी पुलिस पहुंची झरिया थाना
बैटरी चोरी के मामले में भोजूडीह ओपी पुलिस पहुंची झरिया थाना

संस, झरिया : बोकारो जिला के चंदनकियारी व आसपास के इलाकों में लगे मोबाइल टावर से बैटरी की हुई चोरी मामले में शनिवार की देर शाम चंदनकियारी भोजूडीह ओपी प्रभारी अजय उपाध्याय चार सदस्यीय टीम के साथ झरिया थाना पहुंचे। चोर की निशानदेही पर झरिया थाना पुलिस के सहयोग से लक्ष्मनिया मोड़ व थाना मोड़ के पास दो दुकानों में छापेमारी कर तीन लोगों को हिरासत में लिया। मुख्य चोर ने पुलिस को बताया कि चोरी की बैटरी दो दुकानों में बेची गई है। पुलिस ने कई बैटरी बरामद की है। संख्या बताने से पुलिस परहेज कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लक्ष्मनिया मोड से मल्लिक व थाना मोड के पास से टुनटुन व एक अन्य को पकड़ने की बात सामने आ रही है। झरिया थाना प्रभारी पंकज कुमार झा ने कहा कि 17 फरवरी 21 को चंदनकियारी थाना क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर से बैटरी चोरी हुई थी। मामले में चंदनकियारी पुलिस ने महुदा से दो बैटरी चोरों को हिरासत में लिया था। चोरों ने बैटरी झरिया में बेचने की बात कही थी। चोरों की निशानदेही पर झरिया में छापेमारी की गई। भोजूडीह ओपी पुलिस तीनों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

---

कुछ बैटरी को चोरों ने भेज दिया दिल्ली :

भोजूडीह ओपी पुलिस ने कहा कि पूछताछ में चोरों का कहना था कि चोरी की बैटरी को आसपास के इलाकों में कम दाम में बेच दिया जाता था। नई बैटरी को कोरियर के माध्यम से दिल्ली भेज दिया जाता है। ज्यादा पैसे मिलने के कारण ही दिल्ली भेजा जाता है। पुलिस चोरों से दिल्ली के पता के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

---

ऐसे होता है चोरी की बैटरी बेचने का खेल

चोर बैटरी को टावर से चोरी कर उसे अपने इलाके में छुपा देते हैं। कुछ माह बाद उसी बैटरी को अपने अन्य साथी को बेच दिया जाता है। चोर बैटरी को नया रंग रूप देकर कम दामों में आसपास के इलाकों में बेचने चले जाते हैं। इससे दुकानदार को भी शंका नहीं होती है। चोर ज्यादातर उन्हीं दुकानों को अपना निशाना बनाते हैं जहां बैटरी की मरम्मत होती है।

chat bot
आपका साथी