Bharat Band Updates: जीटी रोड पर थम गए ट्रकों के पहिये, जीएसटी को एक करोड़ का नुकसान Dhanbad News

ऑल इंडिया ट्रेड एसोसिएशन की ओर से जीएसटी नियमों के विरोध में घोषित भारत बंद का असर परिवहन पर देखने को मिला। धनबाद जिले में ट्रकों का परिचालन माल लदान और माल परिवहन का कार्य बंद रहा। जीटी रोड पर जहां-तहां मालवाहक ट्रक खड़े दिखे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:42 PM (IST)
Bharat Band Updates:  जीटी रोड पर थम गए ट्रकों के पहिये, जीएसटी को एक करोड़ का नुकसान Dhanbad News
धनबाद जिले में ट्रकों का परिचालन, माल लदान और माल परिवहन का कार्य बंद रहा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : ऑल इंडिया ट्रेड एसोसिएशन की ओर से जीएसटी नियमों के विरोध में घोषित भारत बंद का असर परिवहन पर देखने को मिला। धनबाद जिले में ट्रकों का परिचालन, माल लदान और माल परिवहन का कार्य बंद रहा। जीटी रोड पर जहां-तहां मालवाहक ट्रक खड़े दिखे।

जिले में व्यवसायिक गतिविधियों की बात करें तो यह अन्य दिनों की तरह सामान्य रही, हालांकि व्यवसाई काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करते देखे गए। व्यवसायियों का मानना है कि 950 से भी अधिक जीएसटी बिल में संशोधन किया गया है। इसके बावजूद भी जीएसटी के प्रावधान व्यवसायियों की को क्षति पहुंचा रहे हैं।

जीएसटी धनबाद को एक करोड़ का नुकसान होने की संभावना : भारत व्यवसाय बंद के तहत धनबाद जिला के व्यवसायियों ने शुक्रवार को जीएसटी लॉगिन नहीं करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत जीएसटी से संबंधित किसी भी प्रकार की लेन देन नहीं की गई। विभाग की माने तो माह समाप्त होने में महज 2 दिन बाकी है और ऐसे में आज के दिन करीब एक करोड़ रुपए से अधिक का जीएसटी कलेक्शन आने का अनुमान है। अब व्यवसायियों द्वारा लॉगिन नहीं किए जाने से यह राशि विभाग को नहीं मिल पाएगी।

5 करोड़ से अधिक टर्न ओवर वालों का जमा होनी है जीएसटी : विभाग की माने तो शुक्रवार को 5 करोड़ से अधिक टर्नओवर वाले व्यवसायियों की ओर से जीएसटी की राशि जमा की जानी थी। धनबाद के नागरिय अंचल और धनबाद क्षेत्र से करीब 1 करोड रुपए आने थे। इसी प्रकार से बोकारो अंचल से ही धनबाद जिला जीएसटी कार्यालय को करीब 40 से 50 लाख मिलने वाले थे। भारत बंद के कारण यह राशि जमा नहीं हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी