चोरी का सोना गलाने के आरोप में निरसा से ज्वेलर्स को गिरफ्तार कर ले गई बंगाल पुलिस

संवाद सहयोगी निरसा निरसा थाना अंतर्गत भालजोरिया निवासी गणेश बर्मन को पश्चिम बंगाल पुलिस रविव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:40 PM (IST)
चोरी का सोना गलाने के आरोप में निरसा से ज्वेलर्स को गिरफ्तार कर ले गई बंगाल पुलिस
चोरी का सोना गलाने के आरोप में निरसा से ज्वेलर्स को गिरफ्तार कर ले गई बंगाल पुलिस

संवाद सहयोगी, निरसा : निरसा थाना अंतर्गत भालजोरिया निवासी गणेश बर्मन को पश्चिम बंगाल पुलिस रविवार की दोपहर फिल्मी ढंग से गिरफ्तार कर बांकुड़ा ले गई। शुरू में घर वालों ने समझा कि गणेश का अपहरण हो गया है। घर में रोना-धोना शुरू हो गया। हालांकि, आस-पड़ोस के ग्रामीणों ने स्वजनों को समझाया और उन्हें लेकर निरसा थाना पहुंचे। गणेश का अपहरण करने की शिकायत करने पहुंचे तो जानकारी हुई कि गणेश को चोरी का सोना गलाने के आरोप में पश्चिम बंगाल की पुलिस गिरफ्तार कर बांकुड़ा ले गई है। लगभग 11 वर्ष पूर्व गणेश बर्मन के भाई गोपाल बर्मन का इसी तरह अपहरण कर हत्या कर दी गई थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गणेश बर्मन के भालजोरिया स्थित घर के पास रविवार की दोपहर एक बजे एक बोलेरो आकर रुकी। बोलेरो में चालक छोड़कर कोई नहीं था। चालक में आस-पड़ोस के लोगों से गणेश के घर की जानकारी लेकर दरवाजे को खटखटाया। गणेश बाहर निकला तो बोलेरो से आए चालक ने उसे सोने का एक बाला दिखाया और कहा कि कोरोना काल के कारण घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है इसलिए इसे बेचना चाहता हूं। गणेश उसे निरसा गांधी बाजार स्थित अपनी ज्वेलर दुकान चलने के लिए बोला और पीछे से अपनी स्कूटी लेकर दुकान पहुंचा। वह अपनी दुकान में उक्त सोने के बाला को गला रहा था। तभी सादी वर्दी में तीन हथियारबंद लोग आए और उसे पकड़ कर जबरन बंगाल नंबर की बोलेरो गाड़ी में बैठाकर चलते बने। वहां उपस्थित लोगों ने गणेश को जबरन बोलेरो में बैठाते देखा। जब तक लोग कुछ समझते तब तक बोलेरो चली गई। गणेश का बड़ा भाई श्री बर्मन भी बगल में था। वह वहां पहुंचा। लोगों को लगा कि शायद निरसा पुलिस पकड़ कर ले गई हो। उसी वक्त पुलिस का गश्ती दल पार हुआ तो लोगों ने उनको सारी जानकारी दी। गश्ती दल के सदस्यों ने बताया कि निरसा पुलिस ने किसी को नहीं पकड़ा है। उसके बाद लोगों ने समझा कि शायद गणेश का अपहरण हो गया है। गणेश के भाई ने इस मामले की जानकारी अपने घरवालों की दी। घर में उसकी मां व बहन रोने लगी। रोने धोने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग जुटे। आस पड़ोस के लोग गणेश के स्वजनों को लेकर निरसा थाना पहुंचे और अपहरण होने की जानकारी दी। उसके बाद निरसा पुलिस ने उन लोगों को बताया कि गणेश का अपहरण नहीं हुआ है। बल्कि बंगाल पुलिस उसे अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई है।

पूर्व में मंझले भाई का अपहरण कर हो चुकी हत्या

गणेश बर्मन के मंझले भाई गोपाल बर्मन कि को 11 वर्ष पूर्व अप्रैल 2010 में इसी तरह कुछ लोग घर से बुलाकर ले गए थे । उसके बाद उसका कोई अता पता नहीं चला। लगभग 45 दिन बाद कुमारधुबी के एक बंद खदान से उसका नर कंकाल मिला था। पूर्व में एक बेटे के अपहरण कर हत्या हो जाने से स्वजन ज्यादा आतंकित हो गए थे। बांकुड़ा में सोना लूटकांड के मामले में ले गई बंगाल पुलिस : निरसा थानेदार

निरसा थानेदार सुभाष सिंह ने बताया कि पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में सोना चांदी की लूट मामले में एक आरोपित पकड़ में आया है। उसी की निशानदेही पर निरसा निवासी गणेश बर्मन को पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले की पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है।

chat bot
आपका साथी