धनबाद में Covaxin का टीका लेने वाले बुरे फंसे, नहीं मिल रहा दूसरा डोज; जानें आज कहां-कहां खुला है टीकाकरण केंद्र

धनबाद जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि को-वैक्सीन के लिए मुख्यालय से अलग से रिक्वायरमेंट भेजी गई है। मुख्यालय रांची को को-वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इस वजह से जिले को भी नहीं मिल रहा है। जल्द ही को-वैक्सीन की खेप धनबाद पहुंचेगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:12 AM (IST)
धनबाद में  Covaxin का टीका लेने वाले बुरे फंसे, नहीं मिल रहा दूसरा डोज; जानें आज कहां-कहां खुला है टीकाकरण केंद्र
धनबाद में कोरोना वैक्सीन की कमी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। जिले में लगातार कोविशील्ड का टीका मिलने की वजह से को-वैक्सीन का इंतजार करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर वैसे लोग जिन्होंने अपना पहला डोज को वैक्सीन लिया है, अब दूसरे डोज का समय पूरा हो गया है। बावजूद इसके अभी तक को-वैक्सीन की खेप धनबाद नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में हर दिन काफी संख्या में लोग स्वास्थ्य विभाग से को -वैक्सीन के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। इधर, बुधवार को जिले में 17 जगहों पर टीकाकरण किया जाएगा। सभी टीकाकरण कोविशील्ड दिया जाएगा। जिला के मुख्य सभी इलाकों में आज मात्र रेड क्रॉस सोसाइटी और सदर अस्पताल में ही टीका लगाया जा सकेगाा। बाकी जगहों पर टीकाकरण केंद्र बंद कर दिया गया है।

28 जुलाई को धनबाद जिले के निम्न केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। pic.twitter.com/oQEkwquTWC— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) July 27, 2021

वैक्सीन की कमी से बंद करने पड़े 63 टीकाकरण केंद्र

वैक्सीन की कमी की वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को 63 टीकाकरण केंद्र को बंद करना पड़ा है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन के लिए मुख्यालय से मांग की गई है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन आने के बाद टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। फिलहाल वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम की गई है।

को-वैक्सीन के लिए की गई है मांग

डॉ राणा ने बताया कि को वैक्सीन के लिए मुख्यालय से अलग से रिक्वायरमेंट भेजी गई है। उन्होंने बताया राज्य मुख्यालय को को-वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इस वजह से जिले को भी नहीं भेजा जा सका है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही को वैक्सीन की खेप धनबाद पहुंचेगी। यहां दूसरे डोज के साथ ही पहला डोज लोगों को मिल पाएगा।

17 जगहों पर आज लगेगा टीका

धनबाद में 90 से ज्यादा टीकाकरण खोले गए थे। लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण ज्यादातर बंद कर दिए गए हैं। बुधवार को धनबाद में सिर्फ 17 स्थानों पर टीका दिए जाएंगे। उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने ट्वीट कर टीका केंद्रों की सूची जारी की है। 

chat bot
आपका साथी