बीएड छात्र ने बीबीएमकेयू घेरा, बोले- किसी कीमत पर नहीं देंगे डेढ़ लाख

धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले प्राइवेट बीएड कालेजों के शुल्क को लेकर फिर हंगामे की स्थिति बन गई है। सोमवार को इसे लेकर धनबाद और बोकारो के प्राइवेट बीएड कालेज छात्र-छात्राओं ने विवि का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:27 PM (IST)
बीएड छात्र ने बीबीएमकेयू घेरा, बोले- किसी कीमत पर नहीं देंगे डेढ़ लाख
बीएड छात्र ने बीबीएमकेयू घेरा, बोले- किसी कीमत पर नहीं देंगे डेढ़ लाख

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले प्राइवेट बीएड कालेजों के शुल्क को लेकर फिर हंगामे की स्थिति बन गई है। सोमवार को इसे लेकर धनबाद और बोकारो के प्राइवेट बीएड कालेज छात्र-छात्राओं ने विवि का घेराव किया। छात्र-छात्राएं बीएड शुल्क वृद्धि मामले को लेकर कुलपति अंजनी कुमार श्रीवास्तव से मिलने पहुंचे थे। कुलपति की अनुपस्थिति में डीएसडब्ल्यू से मुलाकात कर उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया। इस दौरान छात्रों ने बताया कि विवि ने बीएड नामांकन शुल्क एक लाख 20 हजार रुपये तय किया है। जबकि कोविड काल में कई विवि ने इस शुल्क में भी कमी की है। लेकिन बीबीएमकेयू के अधीन आने वाले प्राइवेट बीएड कालेज छात्र छात्राओं को डेढ़ लाख रुपये देने का दबाव बना रहे हैं, जो कि सरासर गलत है। इसे किसी कीमत पर नहीं मानेंगे।

उन्होंने बताया कि इससे पहले 13 जुलाई को विवि प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया था। उस वक्त दीक्षांत समारोह का हवाला देकर बाद में मुलाकात करने की बात कही गई थी। अब जब सोमवार को आए तो लिखित आवेदन मांगा गया। डीएसडब्ल्यू को लिखित आवेदन दिया गया है। उन्होंने 28 जुलाई को कुलपति से मिलकर अपना पक्ष रखने की बात कही है। माना जा रहा है कि कुलपति के साथ होने वाली बैठक में बीएड शुल्क पर अहम निर्णय हो सकता है। छात्र छात्राओं ने कहा कि अगर 28 जुलाई के बाद भी उनकी मांगे नहीं सुनी गई तो बाध्य होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना होगा।

chat bot
आपका साथी