IRCTC: होली में घर जाना है तो जल्दी कीजिए, ट्रेनों में तेजी से कम हो रहीं कंफर्म सीटें, नेताजी एक्सप्रेस में वेटिंग, गुजरात की ट्रेनें भी फुल

त्योहारी मौसम गुजरे अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है कि अगले साल की तैयारी शुरू हो गई है। जी हां साल 2022 में 19 मार्च को होली है और होली में घर जाने के लिए टिकटों की बुकिंग अभी से तेज हो गई है।

Atul SinghFri, 26 Nov 2021 05:20 PM (IST)
लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म सीटें तेजी से कम हो रही हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददता, धनबाद : त्योहारी मौसम गुजरे अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है कि अगले साल की तैयारी शुरू हो गई है। जी हां, साल 2022 में 19 मार्च को होली है और होली में घर जाने के लिए टिकटों की बुकिंग अभी से तेज हो गई है। लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म सीटें तेजी से कम हो रही हैं। कालका से हावड़ा जानेवाली नेताजी एक्सप्रेस में होली से पहले की कंफर्म सीटें भर चुकी हैं। स्लीपर से फर्स्ट एसी तक सीट खाली नहीं हैं। दिल्ली से लौटने वाली दूसरी ट्रेनों का भी लगभग यही हाल है। धनबाद और आसपास रहने वाले बिहार और पूर्वांचल के लोगों ने भी होली से पहले गांव जाने की तैयारी शुरू कर दी है। हटिया से गोरखपुर जाने वाली माैर्य एक्सप्रेस में 15 मार्च से तेजी से कंफर्म सीटें घट रही हैं। ऐसे में अगर आपको भी घर लौटना है तो अब देर न करें।

इन ट्रेनों में तेजी से बुक हो रहे टिकट

मुंबई-हावड़ा मेल में 15 मार्च से स्लीपर से सेकेंड एसी तक की टिकटें तेजी से बुक हो रही हैं। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार बुकिंग करा रहे हैं। कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में 15 से 18 मार्च तक स्लीपर से सेकेंड एसी तक वेटिंग है। इस ट्रेन में सेकेंड सीटिंग की कुछ सीटें खाली हैं। नई दिल्ली से हावड़ा जानेवाली पूर्वा एक्सप्रेस में भी सीटें खाली हैं। हालांकि सभी श्रेणियों में खाली सीटों की संख्या कम ही हैं। राजस्थान से आनेवाली जोधपुर-हावड़ा और बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस में सीटें खाली हैं। पर जल्द बुकिंग न कराने से उनके भी भर जाने की पूरी संभावना हैं।

गुजरात से लौटने वाली ट्रेनों में अब कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। सूरत-मालदा टाउन साप्ताहिक एक्सप्रेस होली से पहले 14 मार्च को चलेगी। इस ट्रेन में सेकेंड सीटिंग की कुछ सीटें बची हैं। स्लीपर में लंबी वेटिंग लिस्ट और थर्ड एसी भी फुल हो चुकी है। सेकेंड एसी में सिर्फ एक खाली सीट दिख रही है। इस ट्रेन में झारखंड के साथ-साथ बंगाल में रहने वाले लोग भी बड़ी संख्या में सफर करते हैं जिस वजह से वेटिंग लिस्ट ज्यादा है।

यही हाल गुजरात के भावनगर से आसनसोल जानेवाली पारसनाथ एक्सप्रेस है। 15 मार्च को चलने वाली ट्रेन में सेकेंड सीटिंग में चंद सीटें दिख रही हैं। स्लीपर से सेकेंड एसी तक लंबी वटिंग लिस्ट है।

गुजरात से लौटने वाली सिर्फ इस ट्रेन में कंफर्म सीटें

गुजरात से लौटने वाली कोलकाता-अहमदाबाद साप्ताहिक ट्रेन में कंफर्म सीटें उपलब्ध हैं। 16 मार्च को चलने वाली इस ट्रेन में सेकेंड सीटिंग से सेकेंड एसी तक सीटें खाली हैं। हालांकि इस ट्रेन में तेजी से बुकिंग हो रही है। आराम से सफर के लिए अभी से ही बुकिंग करा लेना बेहतर होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.