26 सूत्री मांगों को लेकर रीजनल वर्कशाप महाप्रबंधक से बीसीकेयू नेताओं ने की वार्ता

बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ने मंगलवार को 26 सूत्री मांगों को लेकर ईसीएल मुगमा रीजनल वर्कशाप के महाप्रबंधक से वार्ता की। महाप्रबंधक ने यूनियन की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:07 PM (IST)
26 सूत्री मांगों को लेकर रीजनल वर्कशाप महाप्रबंधक से बीसीकेयू नेताओं ने की वार्ता
26 सूत्री मांगों को लेकर रीजनल वर्कशाप महाप्रबंधक से बीसीकेयू नेताओं ने की वार्ता

मुगमा : बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ने मंगलवार को 26 सूत्री मांगों को लेकर ईसीएल मुगमा रीजनल वर्कशाप के महाप्रबंधक से वार्ता की। महाप्रबंधक ने यूनियन की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष आगम राम, सचिव कार्तिक चंद्र दत्ता ने कहा कि एक समय था जब पूरे मुगमा व अन्य क्षेत्र के विभिन्न में कोलियरी के कलपुर्जे का निर्माण मुगमा रीजनल वर्कशाप एवं सिदरी वर्कशाप में होता था। लेकिन प्रबंधन के उदासीन रवैया एवं एक साजिश के तहत दोनों वर्कशाप अस्तित्व पर संकट उत्पन्न कर दिया गया है।

प्रबंधन से कहा कि ब्रेकडाउन, क्षतिग्रस्त इंजन, ट्रांसमिशन, मोटर, पंप, जेनरेटर पंप, बकेट रिपेयरिग मजदूरों ने मरम्मती कार्य पूरा किया है। उन्होंने प्रबंधन से सामग्री की व्यवस्था कराने, 110 किलो नया क्रियुकेबिल, उच्च गुणवत्ता का टीना, फाउंड्री सेक्शन को उपलब्ध कराने, गैस कटर, वाशिग प्लांट की व्यवस्था करने, नई तकनीकी युक्त लेथ मशीन आदि की मांग की है। वहीं कार्यरत कर्मियों के लिए आवश्यक सुरक्षा सामग्री, फाउंड्री सेक्शन में कार्यरत कर्मियों के लिए जरुरत की मशीनों को पूरा कराने, अग्निशमन यंत्र में गैस रिफिलिग, ड्रेस कोड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के लिए व्यवस्था कराने, डिपार्टमेंट डंपर की व्यवस्था करने, महाप्रबंधक सहित अभियंता विशेषज्ञ तीन दिन के अंदर पूरे विषय का सर्वे कर आवश्यक दिशा निर्देश देने, कंपनी के आवास में अनाधिकृत रूप से रह रहे लोगों को हटाने, आवास की मरम्मति कराने, विकास कार्य में तेजी लाने, समय-समय पर जेसीसी, सेफ्टी, वेलफेयर, हाउसिग कमेटी की बैठक कराने, मजदूरों के लिए वर्कशाप के अंदर रेस्ट सेंटर की व्यवस्था करने की मांग की गई। वार्ता में महाप्रबंधक अलाउल रहमान, अभिकर्ता अभिजीत गुहा, अमल मिश्रा, मुन्ना लाल, शंकर महतो आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी