BCECEB: परीक्षार्थियों की सुविधा और ट्रेनों में भीड़ नियंत्रण के लिए लगेंगे अतिरिक्त डिब्बे, परीक्षा नियंत्रक ने रेलवे को किया अलर्ट

BCECEB बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा नियंत्रक भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी अरविंद कुमार चौधरी ने झारखंड में रेलवे को अगाह किया है। उन्होंने डीआरएम व रेल एसपी पटना मुजफ्फरपुर कटिहार जमालपुर धनबाद दरभंगा व जमशेदपुर को एहतियात बरतने के लिए पत्र लिखा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:46 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:46 AM (IST)
BCECEB: परीक्षार्थियों की सुविधा और ट्रेनों में भीड़ नियंत्रण के लिए लगेंगे अतिरिक्त डिब्बे, परीक्षा नियंत्रक ने रेलवे को किया अलर्ट
Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB)

धनबाद [ चरणजीत सिंह]। बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कंपीटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ( Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board) द्वारा आयोजित डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश परीक्षा प्रतियोगिता में झारखंड से बड़ी संख्या में छात्र परीक्षार्थी भाग लेंगे। यह परीक्षा 26 और 27 नवंबर को है। झारखंड से बिहार जाने के लिए फिलहाल गिनीचुनी ट्रेनें चल रही हैं। ऐसे में ट्रेनों में भीड़ उमड़नी लाजिमी है। ऐसे में बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा नियंत्रक ने रेलवे को अलर्ट किया है। धनबाद भी इस दायरे में है। डीआरएम, रेल एसपी को कहा गया है कि सावधानी बरतें। अतिरिक्त बोगी मिल रही है, लेकिन फिर भी बिहार की ट्रेनों में भीड़ उमड़ेगी। विधि व्यवस्था संभालनी होगी।

रेल को किया आगाह

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा नियंत्रक भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी अरविंद कुमार चौधरी ने झारखंड में रेलवे को अगाह किया है।  उन्होंने 26 व 27 नवंबर को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा आयोजित डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश परीक्षा प्रतियोगिता डीसीईसीएफ, पीएफ, पीपीई, पीएम, पीएमडी को लेकर परीक्षार्थियों के भीड़ होने की संभावना जताई है। उन्होंने डीआरएम व रेल एसपी पटना, मुजफ्फरपुर, कटिहार, जमालपुर, धनबाद, दरभंगा व जमशेदपुर को एहतियात बरतने के लिए पत्र लिखा है।

25 से 28 तक सभी रेल गाड़ियों में रहेगी अतिरिक्त बोगी

परीक्षा को लेकर 25 से 28 नवंबर तक बिहार की सभी रेल गाड़ियों में अतिरिक्त बोगी लगाई जाएगी। 16 नवंबर को ही इस संबंध में आदेश निर्गत किया जा चुका है कि बिहार के अंदर की रेल गाड़ियों में अतिरिक्त बोगी लगेगी। परीक्षार्थियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए विधि व्यवस्था संधारण को भी सख्त निर्देश दिया गया है।

बिहार के 26 शहरों में जाएंगे विद्यार्थी

पटना, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, गया, औरंगाबाद, नवादा, जहानाबाद, सारण, , सिवान, गोपालगंज, मुजफरपुर, पूर्वी चंपारण,  दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, भागलपुर, बांका, बेगुसराय, जमुई, खगड़िया, शेखपुरा, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया,  किशनगंज।

chat bot
आपका साथी