पुत्र को नियोजन देने के बाद तीसरे दिन उठा लोदना में कोल कर्मी का शव

संस लोदना बनियाहीर सात नंबर निवासी लोदना कोलियरी में पंप खलासी के पद पर कार्यरत कोल कमी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:52 PM (IST)
पुत्र को नियोजन देने के बाद तीसरे दिन उठा लोदना में कोल कर्मी का शव
पुत्र को नियोजन देने के बाद तीसरे दिन उठा लोदना में कोल कर्मी का शव

संस, लोदना : बनियाहीर सात नंबर निवासी लोदना कोलियरी में पंप खलासी के पद पर कार्यरत कोल कर्मी 56 वर्षीय मदन बाउरी का शव तीसरे दिन उनके पुत्र गौतम बाउरी को प्रबंधन की ओर से नियोजन देने के बाद उठा। तीन दिनों से संयुक्त मोर्चा के लोग व स्वजन शव के साथ कार्यालय के पास धरना दे रहे थे। शनिवार को राज्य के पूर्व मंत्री चंदनकियारी के विधायक अमर कुमार बाउरी, पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, योगेंद्र यादव, महावीर पासवान आदि कार्यालय पहुंचे। प्रबंधन से बात कर मृतक कोल कर्मी मदन के आश्रित को जल्द नियोजन देने की मांग की। चेतावनी दी कि जल्द मृतक के आश्रित को नियोजन नहीं मिला तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इसके बाद प्रबंधन रेस हुआ। मृतक के पुत्र का मेडिकल कराने के बाद प्रोविजनल नियोजन देने पर सहमति जताई। शव का अंतिम संस्कार के लिए स्वजन मोहलबनी मुक्ति धाम ले गए। मौके पर संयुक्त मोर्चा के संजीत सिंह, बिहारी लाल चौहान, सबुर गोराई, ललन पासवान, संजय यादव, शिवबालक पासवान, सुरेश पासवान, भोला यादव, रविद्र प्रसाद, रामाश्रय पाल, सुभाष उपाध्याय, प्रजा पासवान, नौशाद अंसारी, बिनोद पासवान, बीके तिवारी, आशीष पासवान, अजय निषाद, धर्मवीर पासवान, बालकरण रविदास, विद्यासागर पासवान, मुनिलाल राम, बीके तिवारी, अशोक पांडेय, शिवराम सिंह, धमेंद्र राय, संतोष रजक, सलाउद्दीन अंसारी, शिवकुमार सिंह, मंटू बाउरी, शिव पासवान आदि थे।

..

बिना नियोजन दिलाए नहीं जाएंगे : अमर

मृतक की पत्नी कल्पना देवी ने पूर्व मंत्री अमर बाउरी को अपना दुखड़ा सुना कर रोने लगी। कहा कि तीन दिन पहले पति का देहांत हो गया। शव पड़ा है। पति के शव के पास तीन दिनों से हैं। यह सुन अमर भावुक हो गए। कहा कि बिना नियोजन दिलाएं यहां से नहीं जाएंगे। बाद में प्रबंधन पर दबाव बनाने के बाद आश्रित पुत्र को नियोजन मिला।

...

पुत्र की हाजिरी बनी, दाह संस्कार के लिए नहीं मिली राशि :

गौतम को नियोजन मिलने के बाद लोदना कोलियरी में शनिवार को उसकी हाजिरी बनी। पिता के अंतिम संस्कार के लिए 15 दिनों की छुट्टी का आवेदन दिया। मृतक कोल कर्मी की मौत के बाद दाह व अंतिम संस्कार के लिए प्रबंधन की ओर से मिलने वाला करीब 50 हजार रुपये नहीं मिले। प्रबंधन ने कहा कि राशि मृतक की पत्नी के खाते में भेजी जाती है। अभी पत्नी के नाम से बैंक खाता नहीं है। सोमवार को खाता खुलवाकर राशि भेज दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी