BCCL News: कोविड से मृत बीसीसीएल कर्मियों से मिलेंगे कार्मिक निदेशक; मुआवजा व एक्सग्रेशिया की स्थिति की करेंगे समीक्षा

कोविड-19 से मारे गए बीसीसीएल कर्मियों के आश्रितों से बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक पीवीकेआरएम राव 25 जून को मिलेंगे। कोयला नगर सामुदायिक भवन में आश्रितों के साथ दो दौर की बैठक कर वे एक्सग्रेशिया व मुआवजा की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:38 AM (IST)
BCCL News: कोविड से मृत बीसीसीएल कर्मियों से मिलेंगे कार्मिक निदेशक; मुआवजा व एक्सग्रेशिया की स्थिति की करेंगे समीक्षा
आश्रितों के साथ दो दौर की बैठक कर वे एक्सग्रेशिया व मुआवजा की स्थिति की समीक्षा करेंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : कोविड-19 से मारे गए बीसीसीएल कर्मियों के आश्रितों से बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक पीवीकेआरएम राव 25 जून को मिलेंगे। कोयला नगर सामुदायिक भवन में आश्रितों के साथ दो दौर की बैठक कर वे एक्सग्रेशिया व मुआवजा की स्थिति की समीक्षा करेंगे। यह जानने के प्रयास भी किया जाएगा कि इस दिशा में आश्रितों को कोई परेशानी तो नहीं आ रही। उन परेशानियाें को दूर करने, नियोजन जैसे मुद्दों पर भी बातचीत की जाएगी व उनकी शिकायतों का निष्पादन किया जाएगा। बैठक सुबह 10 से 11:30 बजे व 12 से 1:30 बजे तक होगी। पहले सत्र में एरिया एक से छह व दूसरे में सात से 12 तक के मृत अधिकारियों व कर्मियों के आश्रितों से बातचीत की जाएगी। बैठक में कोयला भवन के अलावा सभी क्षेत्रों के कार्मिक पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

32 की मौत, 21 सत्यापित :

डीपी के मुताबिक कोरोना से कुल 32 बीसीसीएल कर्मियों के मृत्यु का दावा किया गया है। इनमें 21 लोगों के केंद्रीय अस्पताल में मृत्यु की पुष्टि हो गई है। अन्य की जांच जारी है। इस संबंध में कोल इंडिया को भी रिपोर्ट भेज दी गई है। 25 जून को होने वाली बैठक में मृतकों के वे आश्रित जिन्हें अनुकंपा के आधार पर नियोजन दिया जाना है और एक अन्य को बुलाया गया है। हालांकि अभी भी कुछ दावे किए जा रहे हैं। उनकी भी जांच की जाएगी और पुष्टि होने पर उन्हें भी नियमानुसार सभी सुविधाएं दी जाएंगी। बता दें कि कोल इंडिया ने मृतकों को तीन दिन के अंदर एक्सग्रेशिया भुगतान व सात दिन के अंदर अन्य पावना की राशि भुगतान करने व नियोजन की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी