Covid-19 से जंग में धनबाद प्रशासन को बीसीसीएल का साथ, करोड़ रुपये की मिलेगी मदद

बीसीसीएल ने कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिब्लिटी मद में पांच करोड़ का बजट बनाया है। इसके तहत राज्य सरकार की कुछ अनुशंसाओं पर अन्य कार्य भी किए जाने हैं। कुछ कार्य पहले से लंबित हैं। पिछले वर्ष कंपनी ने जिला प्रशासन को 4.85 करोड़ रुपये सीएसआर फंड से दिए थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:45 AM (IST)
Covid-19 से जंग में धनबाद प्रशासन को बीसीसीएल का साथ, करोड़ रुपये की मिलेगी मदद
कोयला नगर स्थित बीसीसीएल का मुख्यालय ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। भारत कोकिंग कोल लिमिटेड इस वित्तीय वर्ष में भी जिला प्रशासन को एक करोड़ की राशि प्रदान करेगी। यह राशि कोरोना राहत मद में खर्च की जाएगी। दरअसल उपायुक्त सह जिला आपदा राहत प्राधिकार के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने कोरोना राहत के लिए बीसीसीएल के पांच करोड़ की राशि मांगी थी। हालांकि आर्थिक संकट को देखते हुए कंपनी ने एक करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया है।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीएल ने इस वर्ष भी कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिब्लिटी मद में पांच करोड़ का बजट बनाया है। इसके तहत राज्य सरकार की कुछ अनुशंसाओं पर अन्य कार्य भी किए जाने हैं। कुछ कार्य पहले से लंबित हैं। पिछले वर्ष कंपनी ने विभिन्न किश्तों में जिला प्रशासन को 4.85 करोड़ रुपये सीएसआर फंड से दिए थे। अधिकारियों के मुताबिक नियमानुसार प्रत्येक टन कोयला पर दो रुपये सीएसआर मद में दिए जाते हैं। इस हिसाब से इस वर्ष पांच करोड़ रुपये के करीब इस फंड में दिए जाने हैं। हालांकि कंपनी घाटे में है इसलिए सीएसआर का दावा नहीं बनता लेकिन पिछले दिनों हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि कंपनी इस मद में रकम देगी और काम भी किया जाएगा। लिहाजा पांच करोड़ का बजट रखा गया। जिला प्रशासन को राशि देने के बाद शेष राशि अन्य कार्यों में खर्च किया जाना है। बोर्ड में इसे स्वीकृति मिलने के बाद ही इसकी घोषणा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी