साढ़े चार करोड़ की लागत से बीसीसीएल बनाएगी सड़क

संस चासनाला पाथरडीह भाटडीह मोड़ स्थित झरिया-सिदरी मुख्य सड़क से पाथरडीह मोनेट वाशर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 08:02 PM (IST)
साढ़े चार करोड़ की लागत से बीसीसीएल बनाएगी सड़क
साढ़े चार करोड़ की लागत से बीसीसीएल बनाएगी सड़क

संस, चासनाला : पाथरडीह भाटडीह मोड़ स्थित झरिया-सिदरी मुख्य सड़क से पाथरडीह मोनेट वाशरी जाने वाली मुख्य सड़क जर्जर हो गई है। मरम्मत की मांग को लेकर कई वर्षो से आंदोलन हो रहा था। बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से जर्जर सड़क की मरम्मत कराने का निर्णय लिया गया है। बीसीसीएल वाशरी डिवीजन के अधिकारियों ने प्रथम फेस में पाथरडीह में एक किलोमीटर की पीसीसी सड़क, कलवर्ट व नाला निर्माण करने को लेकर करीब चार करोड़ 37 लाख 40 हजार 462 रुपये की निविदा निकाली है। भाटडीह रेलवे फाटक से मोनेट वाशरी गेट होते हुए पाथरडीह वाशरी अस्पताल मोड़ तक सड़क दुरुस्त की जाएगी।

भाटडीह से पाथरडीह मोनेट कोल वाशरी जाने वाली सड़क पर रात-दिन बीसीसीएल के कोयला लोड वाहन गुजरते हैं। इससे सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है। इस सड़क से पाथरडीह वाशरी, वाशरी कालोनी, भाटडीह, कुलटांड़, लक्ष्मी कोलियरी, पारबाद, परसबनिया क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। वाशरी के पीओ विपिन कुमार सिंह ने कहा कि बीसीसीएल पूर्वी वाशरी जोन के अंतर्गत पाथरडीह वाशरी में सड़क निर्माण के लिए निविदा निकाली जा चुकी है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी माह से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

------------------

एक-दूसरे को मिठाई खिला ग्रामीणों ने मनाई खुशियां

भाटडीह से वाशरी की जर्जर सड़क को ठीक करने के लिए निविदा निकलने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर है। भाटडीह के ग्रामीणों ने शुक्रवार को एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई। भाटडीह युवा समिति के स्वरूप राय ने कहा कि जर्जर सड़क व प्रदूषण से लोगों का जीना मुहाल हो गया था। मौके पर रंजीत दसौंधी, विक्रम कुंवर, अभिजीत लालू, मुकेश गिरी, भोला, मुन्ना सिंह, मुन्ना पांडेय, मंतोष, तपन, विरूप, सुरजीत आदि थे।

chat bot
आपका साथी