आवास आवंटन प्रक्रिया को अद्यतन कर रही बीसीसीएल

जागरण संवाददाता धनबाद आवास आवंटन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए बीसीसीएल ने कोल माइंस प्लानिग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट लिमिटेड के सहयोग से एक पोर्टल तैयार किया है। फिलहाल यह पोर्टल बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के कर्मचारियों को आवास आवंटन करने के लिए ही बनाया गया है। यह पूरी तरह सफल रहा तो इसे अन्य क्षेत्रों में भी लागू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:53 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:53 AM (IST)
आवास आवंटन प्रक्रिया को अद्यतन कर रही बीसीसीएल
आवास आवंटन प्रक्रिया को अद्यतन कर रही बीसीसीएल

जागरण संवाददाता, धनबाद : आवास आवंटन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए बीसीसीएल ने कोल माइंस प्लानिग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट लिमिटेड के सहयोग से एक पोर्टल तैयार किया है। फिलहाल यह पोर्टल बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के कर्मचारियों को आवास आवंटन करने के लिए ही बनाया गया है। यह पूरी तरह सफल रहा तो इसे अन्य क्षेत्रों में भी लागू किया जाएगा। पोर्टल को अद्यतन करने के लिए कंपनी प्रबंधन ने कोयला भवन के सभी विभागों के महाप्रबंधकों व विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर उनसे कर्मचारियों का मोबाइल नंबर व इमेल आइडी उपलब्ध कराने को कहा है। मोबाइल नंबर व ईमेल आइडी को पोर्टल से जोड़ा जाएगा। इसे अभी तक नहीं जोड़े जाने की वजह से ही पोर्टल के जरिए आवास रखरखाव व आवंटन की प्रक्रिया सही तरीके से नहीं की जा सकी है। विभागाध्यक्ष प्रशासन ने यह पत्र जारी कर एक फार्मेट उपलब्ध कराया है जिसके जरिए कर्मचारियों को अपनी जानकारी देनी है। इस फार्मेट में सीरियल नंबर, नाम, पद, कार्मिक संख्या, पदस्थापन का स्थान, आवास संख्या, कालोनी व सेक्टर (जहां आवास लेना हो) मोबाइल नंबर व ईमेल आइडी की जानकारी देनी है।

मोबाइल नंबर व ईमेल आइडी नंबर देने के बाद आवेदनकर्ता स्वयं भी यह ट्रैक कर सकेंगे कि उनका आवेदन फिलहाल किस स्थिति में है और कहां तक आवेदन पहुंचा है। पत्र में कहा गया है कि ऐसे कर्मचारी जिन्होंने आवास आवंटन के लिए आवेदन नहीं दिया हो वे भी अपनी जानकारी देंगे ताकि आवासों की अद्यतन स्थिति की जानकारी भी पोर्टल पर मौजूद रहे। पोर्टल के तहत पहले आओ पहले पाओ का नियम बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी