Coal India: कोयला डिस्पैच में बीसीसीएल ने बनाया नया रिकॉर्ड, दिखी कंपनी में महारत्न बनने की क्षमता

BCCL में 27 मार्च को दैनिक उत्पादन 109 हजार टन रहा। क्षेत्रवार डिसपैच में बरोरा से 4 रैक ब्लॉक-टू से छ रैक गोविंदपुर से एक कतरास से तीन सिजुआ से दो कुसुंडा से 6 बलिहारी से शून्य बस्ता कोला- 7 लोदना 4 ईजे एरिया से एक रैक कोयला लोड हुआ।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 06:58 AM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 06:58 AM (IST)
Coal India: कोयला डिस्पैच में बीसीसीएल ने बनाया नया रिकॉर्ड, दिखी कंपनी में महारत्न बनने की क्षमता
रैक से कोयले की आपूर्ति ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। यह सबूत है इस बात का कि बीसीसीएल के लोग ठान लें तो यह मिनी रत्न कंपनी अपने आप में महारत्न बन सकती है। जरूरत है इच्छाशक्ति की। ना तो इसके पास संसाधन की कमी है न मानव संसाधन की, ना ही किसी अन्य चीज की। अगर होती तो कंपनी मात्र 4 दिन में ही अपना रिकॉर्ड दोबारा नहीं तोड़ देती। भारत कोकिंग कोल लिमिटेड ने मात्र 4 दिन में अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़कर एक नया कीर्तिमान गढ डाला है। कंपनी ने शनिवार को 40.5 रैक कोयला लोड किया है और उसे विभिन्न पावर प्लांटों को भेजा है।

बता दें कि इसी महीने की 24 तारीख को कंपनी ने 36.5 रैक कोयला लोड किया था। कंपनी में उस दिन 141 हजार टन कोयला लोड कर उस दिन तक रिकार्ड बनाया था। उससे पहले का रिकार्ड वर्ष 2018 में बना था जब 34.5 रैक कोयला एक दिन में लोड किया गया था। 24 मार्च के रिकॉर्ड को कंपनी ने चार ही दिन बाद ध्वस्त करते हुए शनिवार को 151 हजार टन कोयला डिस्पैच का कीर्तिमान स्थापित कर दिया। मजेदार बात यह है कि इसी दिन उत्पादन से जुड़ी टीम ने इस वित्तीय वर्ष का 1 दिन का सर्वाधिक उत्पादन भी किया।

27 मार्च को कंपनी ने का दैनिक उत्पादन 109 हजार टन रहा। क्षेत्रवार डिसपैच की बात की जाए तो बरोड़ा से 4 रैक, ब्लॉक-टू से छ: रैक, गोविंदपुर से एक, कतरास से तीन, सिजुआ से दो, कुसुंडा से 6, पुटकी बलिहारी से शून्य,  बस्ता कोला- 7, लोदना 4, ईजे एरिया से एक रैक कोयला लोड हुआ। इस तरह रा कोल का 34 रैक, जबकि सात रैक वाशरियों से वाश कोल लोड किया गया।

chat bot
आपका साथी