BCCL: कॉलोनियों के औचक निरीक्षण को बनाया गया फ्लाइंग स्क्वाड, सीएमडी को भेजी जाएगी रिपोर्ट Dhanbad News

बीसीसीएल की कॉलोनियों के रखरखाव की जांच को उड़न दस्ते का गठन किया गया है। यह कंपनी की सभी कॉलोनियों का औचक निरीक्षण करेगी। दस्ते का नेतृत्व महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी करेंगे। इसकी रिपोर्ट सीएमडी को दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान कॉलोनियों की वीडियोग्राफी भी की जाएंगी।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:07 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:07 PM (IST)
BCCL: कॉलोनियों के औचक निरीक्षण को बनाया गया फ्लाइंग स्क्वाड, सीएमडी को भेजी जाएगी रिपोर्ट Dhanbad News
BCCL: कॉलोनियों के रखरखाव की जांच को उड़न दस्ते का गठन किया गया है।

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल प्रबंधन ने कंपनी की कॉलोनियों के रखरखाव की जांच को उड़न दस्ते का गठन किया है। यह कंपनी की सभी कॉलोनियों का औचक निरीक्षण करेगी। दस्ते का नेतृत्व महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी करेंगे। सीएमडी के तकनीकी सचिव अरुण कुमार की ओर से यह जारी दी गई। कार्यालय आदेश के मुताबिक छह सदस्यीय दस्ते में मुख्यालय से एक महिला अधिकारी, सीएमओएआइ बीसीसीएल शाखा का एक प्रतिनिधि, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक, क्षेत्रीय सीएमओएआइ प्रतिनिधि व क्षेत्रीय सलाहकार समिति के सदस्य या उनके प्रतिनिधि शामिल रहेंगे।

दस्ता स्ट्रीट लाइट, कचरा सफाई, आवासों की स्थिति व जलापूर्ति की स्थिति व गुणवत्ता की जांच करेगी। बता दें कि निरीक्षण की सूचना पूर्व में नहीं दी जाएगी। हालांकि दस्ता किसी भी समय औचक निरीक्षण करेगी। इसकी रिपोर्ट सीएमडी को भी दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान कॉलोनियों की वीडियोग्राफी की जाएगी व तस्वीरें भी ली जाएंगी। इन्हें भी सीएमडी को सौंपा जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। कॉलोनियों की व्यवस्था सुधारने के लिहाज से यह कवायद की जा रही है।

बता दें कि बीसीसीएल को कॉलोनियों की सफाई, जलापूर्ति समेत कई तरह की शिकायतें मिल रही थी। इसी को देखते हुए कंपनी यह कवायद कर रही है। ताकि व्यवस्था में सुधार हो सके। गौरतलब है कि कंपनी के क्वाटरों में अवैध लौग भी रहते हैं, इसको लेकर भी इसे देखा जा रहा है। साथ ही बीसीसीएल की तरफ से इसे बड़ी सुधारात्मक कार्रवाई बताया जा रहा है। माना जा रहा है इस तरह कंपनी अपने कॉलोनियों के क्वाटरों से अवैध कब्जा भी हटाएगी।

chat bot
आपका साथी